• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Bari News
  • बाड़ी में व्यापारी पर फेंका खोलता पानी, जबरन दुकानें बंद कराईं, सामान्य वर्ग ने जताया विरोध
--Advertisement--

बाड़ी में व्यापारी पर फेंका खोलता पानी, जबरन दुकानें बंद कराईं, सामान्य वर्ग ने जताया विरोध

धौलपुर. होर्डिंग व बैनर फाड़ते प्रदर्शनकारी। भास्कर संवाददाता|धौलपुर/ बाड़ी अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण...

Dainik Bhaskar

Apr 03, 2018, 03:30 AM IST
बाड़ी में व्यापारी पर फेंका खोलता पानी, जबरन दुकानें बंद कराईं, सामान्य वर्ग ने जताया विरोध
धौलपुर. होर्डिंग व बैनर फाड़ते प्रदर्शनकारी।

भास्कर संवाददाता|धौलपुर/ बाड़ी

अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के संबंध में सर्वाेच्च न्यायालय की अोर से दिए गए फैसले के विरोध में भारत बंद के आह्वान के तहत सोमवार काे दिनभर व्यापारियों एवं प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पें होती रहीं तो कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने नजर आए। वहीं बाड़ी में विभिन्न दलित संगठनों ने कई जगह रास्ता जाम कर दिया। अनियंत्रित भीड़ ने दुकानदारों से मारपीट की, जबरन दुकानों को बंद कराया और कई ढकेलों व दुकानों में तोड़फोड़ भी की।

शहर में एससी-एसटी के विभिन्न संगठनों की अोर से सागरपाड़ा स्थित अंबेडकर पार्क से भारत बंद के अाह्वान के लिए धौलपुर बंद के लिए जुलूस निकाला गया। लाल बाजार, हरदेव नगर, पुराना डाकखाना, सराय गजरा रोड इत्यादि जगहों पर प्रदर्शनकारियों के साथ दुकानदारों की दुकान बंद कराने को लेकर झड़प हुई तो व्यापारियों ने विरोध जताते हुए दुकान बंद करने से मना किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी युवाओं ने जबरदस्ती दुकानों में सामान को फेंकना शुरू किया। कोतवाली के पास एक मेडिकल स्टोर और पुराना डाकखाना स्थित होटल को बंद कराने का प्रयास किया। हनुमान तिराहा, संतर रोड आदि जगहों पर दुकान बंद कराने को लेकर झड़प हुई। इस दौरान हनुमान तिराहे पर नितिन मंगल, आशीष तिवारी, सुबोध जैन, आशीष चौधरी, आलोक तिवारी, साैरभ मोदी आदि व्यापारियों ने नारेबाजी कर बंद का विरोध जताया। शहर के बाजारों से होते हुए जुलूस बस स्टैंड पहुंचा तो वहां करीब 5 मिनट के लिए हाईवे जाम कर दिया। इस दौरान गुजर रहे वाहनों के शीशे तोड़े। प्रदर्शनकारी गुलाब बाग पर पहुंच गए और कुछ युवाओं ने उग्र होकर सीएम वसुंधरा राजे के होर्डिंग व बैनर फाड़ना शुरू कर दिया। कुछ युवाओं ने गुलाब बाग स्थित जिला प्रमुख निवास व कलेक्ट्रेट परिसर में पत्थर भी फेंके और कलेक्ट्रेट के सामने बाड़ी रोड पर टायरों में आग लगाई।

बाड़ी में दुकानदार पर गर्म तेल फेंका, भाजपा नेता घायल

बाड़ी शहर के नाका बाजार में हलवाई की दुकान पर उपद्रवियों ने कढ़ाई के गर्म तेल को उड़ेल दिया इस घटना में दुकानदार अमित कुमार झुलस गया। वहीं पास के एक भाजपा नेता की दुकान पर भी उपद्रवियों ने हमला किया जिसका विरोध और बचाव करने पर भाजपा नेता उदय सिंह परमार के हाथ के पंजे पर धारदार हथियार से हमला किया गया है। प्रदर्शनकारियों ने बाड़ी के बाजार में अग्रवाल धर्मशाला के पास जहां पोहे की ढकेल को पलट दिया। हॉस्पिटल के सामने एक मेडिकल की दुकान पर जबरन बंद कराने के दौरान कर्मचारी शंकर से मारपीट की। प्रदर्शनकारियों की कमान यूवा नेता मोतीलाल मीणा, बच्चू सिंह मीणा, पोप सिंह और रामसेवक अजर के हाथ में थी। व्यापारियों ने विरोध जताया और हॉस्पिटल रोड पर प्रदर्शन किया। अग्रवाल धर्मशाला पर हरिओम मिष्ठान विक्रेता के यहां भी तोड़फोड़ की गई है। सैपऊ रोड पर किराने की दुकानदार इमामुद्दीन खान की दुकान को लूटकर ले जाने का मामला सामने आया है जिसमें गस्त कर रही पुलिस ने उपद्रवियों को मौके से खदेड़ दिया।

इधर, सामान्य वर्ग ने जुलूस के सामने लगाए बंसी बारे और हनुमान जी के जयकारे, प्रतिष्ठान खुलवाए

बंद के विरोध में सामान्य वर्ग के युवाओं ने बाजार में पहुंचकर सभी व्यापारियों से अपने अपने प्रतिष्ठान खोलने की अपील की एवं एससी एसटी वर्ग के लोगों द्वारा जुलूस निकालकर बलपूर्वक दुकान बंद कराने का जो प्रयास किया उस पर सभी व्यापारियों ने विरोध किया। हालात उस समय बेकाबू होते नजर आए जब सामान्य वर्ग के युवाओं ने बंद का विरोध करते हुए जुलूस के सामने बंसी बारे की जय, हनुमान जी की जय, जय परशुराम, हर हर महादेव के जय घोष से जुलूस के नारे दबा दिए।

धौलपुर. खोलता पानी डालने से झुलसा युवक।


राजेश सिंह, एसपी धौलपुर

X
बाड़ी में व्यापारी पर फेंका खोलता पानी, जबरन दुकानें बंद कराईं, सामान्य वर्ग ने जताया विरोध
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..