Hindi News »Rajasthan »Bari» दिल में देश का जज्बा अजब तूफान रखते हैं...

दिल में देश का जज्बा अजब तूफान रखते हैं...

बाड़ी के महाराज बाग मेला ग्राउंड में चल रहे पशु एवं चरी मेले में मंगलवार रात्रि कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया,...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 29, 2018, 03:50 AM IST

बाड़ी के महाराज बाग मेला ग्राउंड में चल रहे पशु एवं चरी मेले में मंगलवार रात्रि कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय कवियों के साथ-साथ बाहर से आए कवियों ने भी रंग जमाया। विभिन्न कवियों की कविताओं में हर रस की कविताएं सुनने को मिली, जिन्हें सुनकर कवि सम्मेलन में उपस्थित श्रोतागण भाव-विभोर हो गए। बुलंद शहर के कवि डाॅ. अर्जर सिसौदिया ने दिल में देश का जज्बा, अजब तूफान रखते हैं, वतन पर मर मिटने का हम अरमान रखते है..., इंदौर से आई भुवन मोइनी ने एक अधूरी कहानी तो तुझ में भी है, दिल जो धड़के वो जवानी मुझमें भी है... कविता सुनाई। कवि लटूरी चन्द लट्ठ ने न वो मंदिर में जाता है, न मस्जिद में जाता है... कविता सुनाई तो श्रोताओं ने तालियों से उनका स्वागत किया। कवयित्री तुषार शर्मा ने वक्त के साथ मुश्किल जो कोई टल जाएगी, इसका मतलब ये तो नहीं कि तकदीर बदल जाएगी..., भीलवाड़ा के कवि योगेंद्र शर्मा ने रण का लक्ष्य विजय होता है, लाशों का व्यापार नहीं। गीदड़ के बदले हमको, सिंहों की कुर्बानी बर्दाश्त नहीं... कविता सुनाई। वहीं मुरैना के व्यंग्यकार तेजनारायण शर्मा ने हम सियासी नवाबों के नवासे नहीं, ये सियासत कब हमें बलम बोलती है... जैसी रोंगटे खड़ी कर देनी वाली कविताओं का पाठ किया तथा देर रात तक श्रोताओं को बांधे रखा।

कार्यक्रम से पूर्व बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा जो कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भी थे ने समस्त अतिथि कवियों का स्वागत कर आभार व्यक्त किया और कहा कि कविताएं हमेशा सच्चे हृदय का प्रतीक होती हैं। इसी के साथ ये समाज की सच्चाई का आइना भी हैं। ऐसे कवियों के चलते ही आज भी इस दुनिया में सच्चाई सांसें ले रही हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं मुंसिफ मजिस्ट्रेट बसेड़ी अंजू सचान ने भी कवियों के बारे में बोलते हुए कहा कि कविता का रस एेसा होता है जो कि स्थाई रूप से पान किया जाता है और इसका प्रभार गहराइयों तक जाने के साथ सच्चाई को सामने लाकर खड़ा कर देता है। विशिष्ट अतिथि के रूप में मुकेश कुमार अग्रवाल नौनेरा वाले, अग्रवाल समाज के जिला उपाध्यक्ष भगवती प्रसाद मित्तल, एडवोकेट रवि पचौरी, सुरेन्द्र सिंह रहे। वहीं कवियों सहित अतिथि का स्वागत नगर पालिका चेयरमैन इरफान अहमद, अधिशाषी अधिकारी किंग पाल सिंह, उपाध्यक्ष राजू शर्मा, मेला अध्यक्षा संगीता कुशवाह द्वारा किया गया। इस अवसर पर होतम सिंह जाटव पार्षद, राधारमण राघव, दिनेश बागथरिया, भूरा सिंह परमार आदि उपस्थित रहे। संचालन बाबूलाल कुलश्रेष्ठ ने किया।

कवि सम्मेलन

बाड़ी के महाराज बाग मेला ग्राउंड में पशु एवं चरी मेले में देर रात तक जमे रहे श्रोता, कवियों ने छोड़े व्यंग्यबाण

बाड़ी. कविता पाठ करते अतिथि कवि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bari

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×