बाड़ी

--Advertisement--

सरपंच संघ का कार्य बहिष्कार शुरू

पंचायत राज संस्थाओं के सुदृढ़ीकरण, गरीब एवं पिछड़ी जनता के उत्थान एवं ग्राम पंचायत के संस्था प्रधान सरपंचों के...

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2018, 04:35 AM IST
सरपंच संघ का कार्य बहिष्कार शुरू
पंचायत राज संस्थाओं के सुदृढ़ीकरण, गरीब एवं पिछड़ी जनता के उत्थान एवं ग्राम पंचायत के संस्था प्रधान सरपंचों के अधिकारों के लिए पिछले 3 वर्ष से संघर्ष कर रहे सरपंच संघ ने सरकार द्वारा कोई सुनवाई नहीं होने पर गुरुवार से आंदोलन कर दिया है जिसके तहत सभी ग्राम पंचायतों के अटल सेवा केंद्रों और ग्राम पंचायत कार्यालयों पर कार्य बंद कर दिया गया हैं और तालाबंदी के साथ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

सरपंच संघ ने मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है और कार्रवाई की मांग की है साथ में चेतावनी दी है कि यदि 26 फरवरी से पूर्व उनकी मांगों पर सरकार ने कोई विचार नहीं किया जाता है तो सरपंच संघ के सभी सदस्य 26 फरवरी को राजस्थान विधानसभा का घेराव करेंगे। सरपंच संघ बाड़ी के अध्यक्ष राजेश जादौन के नेतृत्व में पंचायत समिति की विभिन्न ग्राम पंचायतों के सरपंचों ने एक ज्ञापन उप जिला कलेक्टर जीएल मीणा को सौंपा है।

जिसमें सरकार द्वारा सुनवाई नहीं होने पर ब्लॉक की सभी ग्राम पंचायतों में तालाबंदी किए जाने के साथ चार दिवस में सुनवाई नहीं होने पर 26 फरवरी से विधानसभा के घेराव की चेतावनी दी। सरपंच राजेश जादौन ने बताया कि सरपंच संघ पिछले 3 वर्षों से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं। सरकार हर बार आंदोलन के दौरान संघ के पदाधिकारियों को आश्वस्त करती है कि उनकी मांगों पर शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी लेकिन हर बार कोई कार्रवाई नहीं होती है जिसके चलते इस बार प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर एक कड़े आंदोलन का आगाज किया गया है।

जिसमें गुरुवार से सभी अटल सेवा केंद्र ग्राम पंचायत कार्यालय पर ताले लटकाए गए हैं और चेतावनी दी है कि यदि चार दिवस में कार्रवाई नहीं होती है तो विधानसभा का घेराव किया जाएगा। गौरतलब है कि सरपंच संघ पिछले कई सालों से विभिन्न मांगों जैसे खाद्य सुरक्षा सूची, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, मनरेगा योजना में कैटेगरी के साथ डिजिटल माध्यम से किए जाने वाले कार्य, सरपंचों के मानदेय सहित विभिन्न मांगों को लेकर सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहा है लेकिन सरकार ने कोई सुनवाई नहीं की है, जिसके चलते गुरुवार से उपखंड के सभी ग्राम पंचायतों के सरपंचों ने कार्य बहिष्कार किया है और आंदोलन शुरु किया है।

ज्ञापन के दौरान सरपंच ममता गुर्जर, अनीता गुर्जर, रामवरन मीणा, कप्तान सिंह, महेश गुर्जर के साथ दिनेश गौड़ सहित एक दर्जन से अधिक सरपंच मौजूद रहे।

बाड़ी. उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देते सरपंच संघ के पदाधिकारी।

X
सरपंच संघ का कार्य बहिष्कार शुरू
Click to listen..