• Home
  • Rajasthan News
  • Bari News
  • समाज में शिक्षा का स्तर बढ़ाना अति आवश्यक : पूर्व डीजीपी देवराज
--Advertisement--

समाज में शिक्षा का स्तर बढ़ाना अति आवश्यक : पूर्व डीजीपी देवराज

उत्तरप्रदेश के पूर्व डीजीपी देवराज नागर का स्वागत कस्बा में केदार पोसवाल के निवास पर किया गया। देवराज नागर कल...

Danik Bhaskar | Feb 14, 2018, 04:45 AM IST
उत्तरप्रदेश के पूर्व डीजीपी देवराज नागर का स्वागत कस्बा में केदार पोसवाल के निवास पर किया गया। देवराज नागर कल अखिल भारतीय गुर्जर महासभा द्वारा आयोजित छात्र-छात्रा प्रतिभा सम्मान समारोह देवगार्डन बाड़ी में भाग लेंगे। इस अवसर पर नागर ने कहा कि समाज में शिक्षा का स्तर बढ़ाना अति आवश्यक है, शिक्षा से ही समाज का विकास संभव है। उन्होंने कहा कि समाज में अधिक से अधिक शिक्षा का प्रचार-प्रसार करें शिक्षा को बढ़ावा दें।

उन्होंने कहा कि समाज का प्रत्येक व्यक्ति समाज के हित में काम करेगा तो अवश्य ही समाज आगे बताया जाएगा। इस अवसर पर जिला महामंत्री हरीसिंह गुर्जर ने कहा के प्रतिभा सम्मान समारोह बच्चों में शिक्षा के प्रति आकर्षित करेगा। जिससे समाज में शिक्षा के प्रति ललक बढ़ेगी, जिला उपाध्यक्ष भाजपा एवं सरपंच हिनौता जयवीर सिंह पोसवाल ने कहा कि समाज की प्रतिभाओं का संरक्षण और प्रोत्साहन आवश्यक है, यह समाज का वर्तमान और भविष्य है समाज के स्वर्णिम भविष्य के लिए प्रतिभाओं को उनके लिए सम्मानित करना समाज का दायित्व ही नहीं फर्ज भी है। इसलिए प्रतिभाओं को हमेशा सम्मान मिलना चाहिए।

जिला परिषद सदस्य बबलू पोसवाल ने कहा कि हमारा फर्ज बनता है प्रतिभाओं को सम्मानित करना प्रतिभाओं को निखारना इससे हमारे छात्र-छात्राएं शिक्षा के प्रति जागरुक होंगे। इस मौके पर अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश गुर्जर, प्रदेश सचिव शुगर सिंह गुर्जर, प्रदेश सचिव संजय कंसाना, जिला संरक्षक मंडलेश्वर गुर्जर, शैलेंद्र कंसाना, भूपेंद्र पोसवाल शहर अध्यक्ष युवा गुर्जर महासभा नेतराम गुर्जर, यशवीर पोसवाल, गौरव पोसवाल आदि मौजूद रहे।

मनियां। पूर्व डीजीपी नागर का स्वागत करते समाज के युवा।