• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bari
  • रेलवे भर्ती में आईटीआई की अनिवार्यता को समाप्त नहीं किए जाने की मांग
--Advertisement--

रेलवे भर्ती में आईटीआई की अनिवार्यता को समाप्त नहीं किए जाने की मांग

Bari News - बाड़ी.रेल मंत्रालय भर्ती मामले में एसडीएम को ज्ञापन देते छात्र। भास्कर संवाददाता | बाड़ी क्षेत्र के आईटीआई...

Dainik Bhaskar

Feb 24, 2018, 05:10 AM IST
रेलवे भर्ती में आईटीआई की अनिवार्यता को समाप्त नहीं किए जाने की मांग
बाड़ी.रेल मंत्रालय भर्ती मामले में एसडीएम को ज्ञापन देते छात्र।

भास्कर संवाददाता | बाड़ी

क्षेत्र के आईटीआई होल्डर युवाओं ने रेल मंत्री भारत सरकार को उपखंड अधिकारी कार्यालय के माध्यम से एक ज्ञापन भेजा गया है। जिसमें आईटीआई की अनिवार्यता को फिर से लागू कराए जाने की मांग की है।

टेक्नीशियन युवा बेरोजगार आईटीआई होल्डर संघ के बैनर तले दिए इस ज्ञापन में ट्रेंड युवाओं ने मांग की है कि रेलवे में नॉन आईटीआई के दस हजार पद हैं फिर भी नॉन आईटीआई वालों के दबाव में आकर रेल मंत्रालय ने रेलवे भर्ती से आईटीआई की अनिवार्यता को समाप्त किया गया है जो आईटीआई के छात्रों के भविष्य के साथ कुठाराघात है, उन्हाेंने ज्ञापन के माध्यम से निवेदन किया है कि एक तरफ तो भारत के प्रधानमंत्री स्किल इंडिया पर बल देने की बात कहते हैं दूसरी तरफ आईटीआई का सर्टिफिकेट लेने के बाद भी लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे हैं, रेलवे मंत्रालय द्वारा एक मौका दिया गया है वह भी हाथ से छीन लिया गया है। जिसको लेकर उन्होंने रेल मंत्री को ज्ञापन भेज आईटीआई की अनिवार्यता को फिर से लागू कराए जाने की मांग की है। ज्ञापन के दौरान आरिफ खान, दीनदयाल, सद्दाम खान, विवेक परमार, सुशील गुर्जर, वसीम खान, जितेंद्र गुर्जर, सुरेंद्र गुर्जर, सूरजभान गुर्जर, दिनेश मीणा, वकील खान, राम प्रकाश मीणा, कृष्ण कुमार सहित दर्जनों युवा मौजूद रहे।

X
रेलवे भर्ती में आईटीआई की अनिवार्यता को समाप्त नहीं किए जाने की मांग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..