Hindi News »Rajasthan »Barmer» धरती हो या आसमान बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं : कर्नल सिंह

धरती हो या आसमान बेटियां किसी भी क्षेत्र में कम नहीं : कर्नल सिंह

जीवन में बड़ा लक्ष्य होना जरुरी है। जब हम व्यापक सोच के साथ आगे बढ़ते हैं तो ऐसे व्यक्तित्व के आगे मुश्किलें भी सर...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:30 AM IST

जीवन में बड़ा लक्ष्य होना जरुरी है। जब हम व्यापक सोच के साथ आगे बढ़ते हैं तो ऐसे व्यक्तित्व के आगे मुश्किलें भी सर झुकाती है। यह बात पूर्व सांसद और शिव विधायक कर्नल मानवेन्द्र सिंह ने भोर-2018 केे समापन समारोह में मुख्य अतिथि के बतौर कही। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश और दुनिया में बेटियां साबित कर रही हैं कि चाहे धरती की बात हो या आसमान की, वो किसी मायने में कम नहीं है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए जिला कलेक्टर शिव प्रसाद मदन नकाते ने कॉलेज छात्राओं को लगातार आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया और कहा जो आगे बढ़ने की ठान लेता है वक्त उसे ही सलाम करता है। नकाते ने छात्रों की प्रतिभा की प्रशंसा करते हुए कहा हमें अपनी प्रतिभा को देश और समाज को बेहतर बनाने में लगानी चाहिए।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला संघ चालक पुखराज गुप्ता ने छात्राओं को जीवन में आदर्श स्थापित करने के लिए प्रेरित किया। विशिष्ट अतिथि शिक्षक नेता और निजी विद्यालय संघ के अध्यक्ष बाल सिंह राठौड़ ने छात्राओं को समय की कीमत पहचानने को कहा। अभाविप केे अमन गोयल ने कहा कि हमारा ध्येय राष्ट्र को मजबूती देना है और महिला शक्ति का इसमें अद्वितीय योगदान है। विशिष्ट अतिथि लखदान चारण ने भी इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त किए।

कॉलेज प्राचार्य डॉ.ललिता मेहता ने वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। छात्रा संघ अध्यक्ष तनुजा चारण ने छात्रा संघ के प्रयासों से आयोजित गतिविधियों का ब्यौरा देते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता में छात्राओं के लिए जरुरी हर वो कार्य करना था जिससे उनके विकास को गति मिल सके। तनुजा ने कॉलेज को स्नातकोत्तर स्तर तक पहुंचाने और नए विषयों की शुरुआत के अलावा स्टाफ की पूर्ति जैसे मुद्दों पर राजनीतिक सहयोग की बात कही। कार्यक्रम में उपाध्यक्ष नीलम राठौड़, महासचिव जीतू चौधरी और संयुक्त सचिव धर्मी जांगिड़, निराली छाजेड़, स्वरूपी सुथार, सूरज सोढा और भाविका जैन को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में तीनों संकायों में अपने वर्ष में अव्वल रही छात्राओं, खेलकूद एवं साहित्यिक, सांस्कृतिक मुकाबलों में विजयी को भी प्रमाण-पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कर्नल मानवेंद्र सिंह और जिला कलेक्टर ने प्रशासन के सहयोग से लगाए गए वाटर कूलर का भी उद्घाटन किया।

कार्यक्रम का आगाज दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। अतिथियों का साफा पहनाकर स्वागत किया। जस्सी एंड ग्रुप ने भ्रूण हत्या और आत्महत्या करती बेटियों के हालात बयां करती लघु नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। इसी तरह कई छात्राओं ने महिला अत्याचार सहित अन्य मुद्दों पर नाटिकाएं प्रस्तुत की। छात्रा संघ परामर्शदाता डॉ. हुकमाराम सुथार ने धन्यवाद ज्ञापित किया। व्याख्याता मुकेश पचौरी ने मंच संचालन किया। कार्यक्रम में खेल अधिकारी देवाराम चौधरी,डॉ. मृणाली चौहान, डॉ. सरिता व्यास, मांगीलाल जैन, डायालाल सांखला, घनश्याम बीठू, हरीश खत्री, राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर छात्र संघ अध्यक्ष दुर्जन सिंह भाटी, नृसिंह दान देथा, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष रघुवीर सिंह तामलोर, पूर्व जिला संयोजक अभाविप गजेंद्र सिंह खारा, पूर्व छात्रा संघ उपाध्यक्ष ऋतुका चारण,एनएसयूआई जिलाध्यक्ष भूराराम सारण, प्रवीण सिंह, पूरसिंह, विजय सिंह, छुग सिंह, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ से नरेश मांकड़ सहित कई छात्राएं उपस्थित रही।

बाड़मेर.महिला कॉलेज में भोर कार्यक्रम के दौरान समापन समारोह में मौजूद छात्राएं।

बाड़मेर.महिला कॉलेज में भोर कार्यक्रम के दौरान समापन समारोह में मौजूद अतिथि।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Barmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×