• Hindi News
  • Rajasthan
  • Barmer
  • कांग्रेस सरकार ने बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में 50 उपस्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत किए : जैन
--Advertisement--

कांग्रेस सरकार ने बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में 50 उपस्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत किए : जैन

आज के समय मे खान पान की हर वस्तुएं फर्टिलाइजर से बनी होती है,जिसके कारण हर रोज नई बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। इसलिए...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:30 AM IST
कांग्रेस सरकार ने बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में 50 उपस्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत किए : जैन
आज के समय मे खान पान की हर वस्तुएं फर्टिलाइजर से बनी होती है,जिसके कारण हर रोज नई बीमारियों का खतरा बढ़ रहा है। इसलिए आमजन को अपनी सेहत के प्रति जागरूक रहने की आवश्यकता है। यह बात बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने ग्राम पूनड़ों की बस्ती उंडखा में नवनिर्मित उपस्वास्थ्य केंद्र भवन के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि पूनड़ों की बस्ती में उपस्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण से स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती मिलेगी तथा प्राथमिक इलाज के लिए ग्रामीणों को दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय अकेले बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में 50 उपस्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत हुए थे, जिसका लाभ आज क्षेत्र की जनता को मिल रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए बाड़मेर जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल ने कहा कि गांव मे उप स्वास्थ्य केंद्र बनने से यहां पर स्वास्थ्य कर्मियों का ठहराव होगा। जिससे ग्रामीणों को चिकित्सा सेवाएं आसानी से मिलेगी। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा बालिकाओं को विद्यालय भेजने की बात कही।

कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने कहा कि गांव के विकास के लिए हम सब जनप्रतिनिधि प्रतिबद्ध है। आपकी हर समस्या का समाधान हम सब मिलकर करेंगे। कार्यक्रम को मूलाराम मेघवाल, गोरधनसिंह राठौड़, डालूराम गोरा सहित कई लोगो ने संबोधित किया। कार्यक्रम की शुरुआत में ग्रामीणों ने अतिथियों का माला, साफा पहनाकर स्वागत किया।

X
कांग्रेस सरकार ने बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में 50 उपस्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत किए : जैन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..