बाड़मेर

  • Home
  • Rajasthan News
  • Barmer News
  • एक दिन में 3 मुठभेड़, 13 आतंकी मारे बीकानेर के जवान सहित तीन शहीद
--Advertisement--

एक दिन में 3 मुठभेड़, 13 आतंकी मारे बीकानेर के जवान सहित तीन शहीद

सुरक्षा बलों ने रविवार को कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ 7 साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया। तीन मुठभेड़ों में 13 आतंकी...

Danik Bhaskar

Apr 02, 2018, 05:00 AM IST
सुरक्षा बलों ने रविवार को कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ 7 साल का सबसे बड़ा ऑपरेशन चलाया। तीन मुठभेड़ों में 13 आतंकी मारे गए, एक को जिंदा पकड़ लिया गया। सुरक्षाबलों के 3 जवान भी शहीद हुए हैं। शहीदों में बीकानेर निवासी, सिपाही हेतराम, सुल्तानपुर यूपी निवासी गनर नितेश सिंह और होशियापुर पंजाब निवासी अरविंद्र शामिल हैं। 12 आतंकी शोपियां इलाके में मारे गए, जबकि एक अनंतनाग में ढेर हुआ। द्रगड़, कचधूरा व डायलगाम गांवों में मुठभेड़ के बीच आतंकियों को भगाने के लिए लोगों ने पथराव किया। क्रॉस फायरिंग में 4 लोग मारे गए। शेष | पेज 2



एक दिन में

महज कुछ घंटे में एक के बाद एक 13 आतंकियों की मौत की खबर फैलते ही शोपियां, अनंतनाग, कुलगाम और पुलवामा में तनाव फैल गया। जगह-जगह लोग सड़कों पर उतर आए। उन्हें खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले और पैलेट गन चलानी पड़ी। झड़पों में सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों सहित 90 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इसी बीच, अफवाहें फैलने से रोकने के लिए घाटी में मोबाइल इंटरनेट बंद कर दिया गया। श्रीनगर-बनिहाल और जम्मू के बीच रेल सेवा भी बंद कर दी गई। अलगाववादियों ने दो दिन के बंद का ऐलान किया है। इसके चलते सोमवार को स्कूल-कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

शहीद हेतराम।

आतंकी अमरनाथ यात्रा पर हमले की साजिश रचने के लिए जमा हुए थे

रात में एक साथ तीन जगह शुरू हुआ ऑपरेशन: सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि शोपियां और अनंतनाग में कई आतंकी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षाबलों और राजनेताओं पर हमलों की साजिशें रचने के लिए बैठक करने पहुंचे हैं। शनिवार रात करीब 1 बजे ऑपरेशन शुरू किया गया।


लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या करने वाले दोनों आतंकी ढेर: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी डाॅ. एसपी वैद्य ने बताया कि शोपियां में मारे गए आतंकियों में पिछले साल मई में लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्या करने वाले आतंकी रईस ठोकर और इशफाक भी शामिल हैं।



परिजन आधे घंटे तक सरेंडर करने को कहते रहे; आतंकी नहीं माना, मारा गया

अनंतनाग के मुठभेड़ में एसएसपी ने आतंकियों को सरेंडर कराने के लिए उनके घर के लोगों को मौके पर बुलाया। आधे घंटे समझाते रहे। एक ने बात नहीं मानी और मारा गया। दूसरा पकड़ा गया।

तीन शहीद राजस्थान, यूपी और पंजाब के



Click to listen..