Hindi News »Rajasthan »Barmer» आज के युग में शिक्षा के बिना जीवन अधूरा

आज के युग में शिक्षा के बिना जीवन अधूरा

मोकलसर | पादरू क्षेत्र के ईटवाया में स्थित जीवन ज्योति आदर्श विद्या मंदिर में वार्षिक समारोह का आयोजन हुआ।...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 05:20 AM IST

मोकलसर | पादरू क्षेत्र के ईटवाया में स्थित जीवन ज्योति आदर्श विद्या मंदिर में वार्षिक समारोह का आयोजन हुआ। जेतेश्वर धाम के महंत पारसराम महाराज ने अपने उद्बोधन में कहा कि नशा मुक्त समाज के साथ आज के युग में शिक्षा के बिना जीवन अधूरा है। मुख्य वक्ता बाबूलाल प्रजापत ने कहा कि आज के युग में सुसंस्कारित शिक्षा से ही बालकों का बौद्धिक विकास होता है। जोगेंद्रसिंह सिलोर ने देश की दयनीय स्थिति को देखते हुए कहा कि बालकों का सर्वांगीण विकास क्लास रूम से ही संभव है एवं बालिका शिक्षा पर बढ़ावा देने की बात कही। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे एबीईईओ महेंद्रसिंह राठौड़ ने कहा कि इस विद्यालय के छात्र छात्राओं ने अनुशासन से हर खेल के साथ पादरू खंड में बालिकाओं ने जिला स्तर पर भाग लिया है तथा पादरू खंड का नाम रोशन किया है।

पीईईओ शमसुद्दीन मंसूरी ने विचार व्यक्त किए। कक्षा आठ की छात्रा प्रियंका राजपुरोहित ने भाषण प्रस्तुत किया। विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन अध्यापक छगन सिंह ने प्रस्तुत किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गनसिंह राजपुरोहित सिणेर, विशिष्ट अतिथि जेयाराम पोटलिया, मनोहर विश्नोई, बाबूसिंह उप सरपंच, भामाशाह दीपसिंह, नारायणसिंह, वालसिंह, नारायणसिंह बावतरा मौजूद थे। मंच का संचालन जबरसिंह इंद्राणा ने किया। व्यवस्थापक ठाकुरसिंह सिणेर ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Barmer

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×