• Hindi News
  • Rajasthan News
  • Barmer News
  • छह साल बीतने के बाद भी जीएलआर को अभी भी पाइप लाइन से नहीं जोड़ा
--Advertisement--

छह साल बीतने के बाद भी जीएलआर को अभी भी पाइप लाइन से नहीं जोड़ा

अजीत | अजीत ग्राम पंचायत के दुदरडानाडा में छह साल बाद भी जीएलआर को पाइप लाइन से नहीं जोड़ा गया है। पेयजल आपूर्ति नहीं...

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 02:10 AM IST
छह साल बीतने के बाद भी जीएलआर को अभी भी पाइप लाइन से नहीं जोड़ा
अजीत | अजीत ग्राम पंचायत के दुदरडानाडा में छह साल बाद भी जीएलआर को पाइप लाइन से नहीं जोड़ा गया है। पेयजल आपूर्ति नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने कई बार जलदाय विभाग को अवगत करवाया, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गर्मी के मौसम में पानी की किल्लत से हर किसी के हाल खराब है। ग्रामीणों को आठ सौ रुपए प्रति टैंकर पानी खरीदना पड़ रहा है।

उल्लेखनीय है कि दुदरडानाडा में जीएलआर का निर्माण किए छह वर्ष हो चुके है, लेकिन अभी तक पेयजल लाइन से नहीं जोड़ा गया है। ग्रामीणों ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को क्षेत्र में व्याप्त पेयजल समस्या के बारे में अवगत करवाया, लेकिन कोई भी गंभीर नहीं है। गांव में हालात ऐसे बने हुए हैं कि न तो पीने के लिए पानी है न ही बिजली की सुविधा। गांव-गांव व ढाणी-ढाणी में पानी व बिजली पहुंचने की योजना नाकाम साबित हो रही है। जीएलआर में पानी की सप्लाई नहीं होने से ग्रामीणों को मजबूरन महंगे भाव से टैंकर डलवाना पड़ता है। एक टैंकर के करीब आठ सौ रुपए चुकाने पड़ रहे हैं। ग्रामीण अपने घर-परिवार के साथ ही मवेशियों के लिए भी पानी की व्यवस्था करनी पड़ रही है।


X
छह साल बीतने के बाद भी जीएलआर को अभी भी पाइप लाइन से नहीं जोड़ा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..