• Home
  • Rajasthan News
  • Barmer News
  • 15 अगस्त को रिलीज होगी ओम पुरी की ‘गांधी द कान्सपिरेसी’
--Advertisement--

15 अगस्त को रिलीज होगी ओम पुरी की ‘गांधी द कान्सपिरेसी’

रा ष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की साजिश के इर्द-गिर्द बुनी गई फिल्म ‘गांधी द कान्सपिरेसी’ को रिलीज करने की...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 05:00 AM IST
रा ष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की साजिश के इर्द-गिर्द बुनी गई फिल्म ‘गांधी द कान्सपिरेसी’ को रिलीज करने की अनुमति मिल गई है। यह फिल्म इस साल 15 अगस्त को रिलीज होगी। फिल्म को गोल्डन ग्लोब अवार्ड से नॉमिनेटेड फिल्म ‘द पोलिश ब्राइड’ फेम डायरेक्टर करीम ट्रेडिया ने डायरेक्ट किया है। इसमें बताया गया है कि आजादी के बाद पुलिस को नाथूराम गोडसे के नापाक इरादों की खबर थी, फिर भी गोडसे को गिरफ्तार नहीं किया गया। इसी विवादास्पद विषय के चलते फिल्म को दो महीने से सेंसर बोर्ड का ग्रीन सिग्नल नहीं मिल रहा था। लिहाजा मेकर्स अपने हक के लिए ट्रिब्यूनल गए और आखिरकार अब इसे 15 अगस्त को रिलीज करने की तैयारी चल रही है। फिल्म की पूरी शूटिंग श्रीलंका के रिमोट एरिया में हुई है, जहां आज भी खपरैल के घर मिल जाते हैं। इस फिल्म को पंकज सहगल, मूवी ऑलराइट और रलिट्जा इवानोवा प्रोड्यूस कर रहे हैं।

अक्षय की ‘गोल्ड’ से होगा क्लैश

15 अगस्त को रिलीज होने जा रही इस फिल्म का क्लैश अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ से होगा। रीमा कागती के निर्देशन में बनी इस फिल्म में 1948 के समय की कहानी दिखाई गई है जब आजाद भारत ने लंदन ओलिंपिक में पहली बार गोल्ड मेडल जीता था। फिल्म में अक्षय कुमार बंगाली हॉकी कोच की भूमिका में हैं और उनके अपोजिट मौनी राॅय हैं। फिल्म का निर्माण फराहन अख्तर के एक्सेल एंटरटेनमेंट के बैनर तले किया गया है।

सेंसर बोर्ड ने की पास

डायरेक्टर करीम ट्रेडिया के साथ ओम पुरी

विकास श्रीवास्तव

स्टीफन लैंग

हॉलीवुड में ‘अवतार’ और ‘डोंट ब्रीद’ जैसी फिल्मों में विलेन की भूमिका निभा चुके स्टीफन लैंग इस फिल्म में एक ऐसे कश्मीरी पुलिस वाले के रोल में हैं, जिसके पॉइंट ऑफ व्यू से फिल्म की कहानी दिखाई गई है। इसके अलावा ‘एक्समैन: द लास्ट स्टैंड’ मेंे विलेन का किरदार निभा चुके विनी जोंस ने इसमें एक ब्रिटिश ऑफिसर का रोल प्ले किया है। फिल्म में महात्मा गांधी का किरदार स्पेनिश एक्टर जिसस सेंस ने निभाया है। ओम पुरी, रजित कपूर, राजपाल यादव, गोविंद नामदेव, अवतार गिल और नास्सर जैसे कलाकार भी अहम भूमिका में हैं।

विकास श्रीवास्तव ने नाथूराम गोडसे को रोल प्ले किया है।

पिछले साल रिलीज हुई गुरिंदर चड्डा की फिल्म ‘वायसराय हाउस’ में पार्टिशन को लेकर लॉर्ड माउंटबेटन की मजबूरियों को दिखाया गया था। ठीक उसी तरह इस फिल्म में करीम ट्रेडिया ने गोडसे को बापू की हत्या करने से न रोक पाने वाले सिस्टम की मजबूरियां दिखाई गई हैं। ‘वायसराय हाउस’ की तरह यह फिल्म भी हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में रिलीज होगी।