• Home
  • Rajasthan News
  • Barmer News
  • शिव क्षेत्र में 1 करोड़ 58 लाख की नवीन पेयजल योजनाओं की मंजूरी
--Advertisement--

शिव क्षेत्र में 1 करोड़ 58 लाख की नवीन पेयजल योजनाओं की मंजूरी

शिव क्षेत्र में पेयजल की गम्भीर समस्या को देखते हुए शिव विधायक मानवेन्द्र सिंह द्वारा विधानसभा के बजट सत्र के...

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 07:05 AM IST
शिव क्षेत्र में पेयजल की गम्भीर समस्या को देखते हुए शिव विधायक मानवेन्द्र सिंह द्वारा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान जन स्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी विभाग के मंत्री सुरेन्द्र गोयल को पेयजल की समस्या के निस्तारण के लिए नवीन योजनाओं की मांग करने पर पांच करोड़ की पेयजल की नवीन योजनाओं की स्वीकृति प्रदान कि गई है।

शिव विधायक के निजी सचिव रामसिंह ने बताया कि विधायक की अनुशंषा पर पूंजराज का पार में नवीन ट्यूबवैल के लिए 17 लाख, कल सिंह की ढाणी में ट्यूबवैल के लिए 20 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है। इसी प्रकार विधायक की अनुशंषा पर न्यू लाम्बड़ा में ट्यूबवैल के लिए 25 लाख, मायणी में नवीन ट्यूबवैल निर्माण के लिए 21 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई।

इसी प्रकार शहदाद का पार सुंदरा के ट्यूबवैल के लिए 28 लाख रुपए एवं सालमसिंह की बस्ती के ट्यूबवैल निर्माण के लिए 20 लाख, त्रिमोही बाण्डासर में ट्यूबवैल निर्माण के लिए 15 लाख पचास हजार रुपए व बीजावाल में नवीन ट्यूबवैल के निर्माण के लिए 14 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है। गर्मी की सीजन में ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की विकट स्थिति को देखते हुए पेयजल के काम स्वीकृत किए हैं। जलदाय विभाग अब जल्द ही टेंडर जारी कर काम शुरु करवाएगा। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पानी मुहैया होने से पेयजल संकट से राहत मिलेगी।