• Hindi News
  • Rajasthan
  • Barmer
  • शिव क्षेत्र में 1 करोड़ 58 लाख की नवीन पेयजल योजनाओं की मंजूरी
--Advertisement--

शिव क्षेत्र में 1 करोड़ 58 लाख की नवीन पेयजल योजनाओं की मंजूरी

शिव क्षेत्र में पेयजल की गम्भीर समस्या को देखते हुए शिव विधायक मानवेन्द्र सिंह द्वारा विधानसभा के बजट सत्र के...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 07:05 AM IST
शिव क्षेत्र में 1 करोड़ 58 लाख की नवीन पेयजल योजनाओं की मंजूरी
शिव क्षेत्र में पेयजल की गम्भीर समस्या को देखते हुए शिव विधायक मानवेन्द्र सिंह द्वारा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान जन स्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी विभाग के मंत्री सुरेन्द्र गोयल को पेयजल की समस्या के निस्तारण के लिए नवीन योजनाओं की मांग करने पर पांच करोड़ की पेयजल की नवीन योजनाओं की स्वीकृति प्रदान कि गई है।

शिव विधायक के निजी सचिव रामसिंह ने बताया कि विधायक की अनुशंषा पर पूंजराज का पार में नवीन ट्यूबवैल के लिए 17 लाख, कल सिंह की ढाणी में ट्यूबवैल के लिए 20 लाख रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई है। इसी प्रकार विधायक की अनुशंषा पर न्यू लाम्बड़ा में ट्यूबवैल के लिए 25 लाख, मायणी में नवीन ट्यूबवैल निर्माण के लिए 21 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई।

इसी प्रकार शहदाद का पार सुंदरा के ट्यूबवैल के लिए 28 लाख रुपए एवं सालमसिंह की बस्ती के ट्यूबवैल निर्माण के लिए 20 लाख, त्रिमोही बाण्डासर में ट्यूबवैल निर्माण के लिए 15 लाख पचास हजार रुपए व बीजावाल में नवीन ट्यूबवैल के निर्माण के लिए 14 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है। गर्मी की सीजन में ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की विकट स्थिति को देखते हुए पेयजल के काम स्वीकृत किए हैं। जलदाय विभाग अब जल्द ही टेंडर जारी कर काम शुरु करवाएगा। इससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पानी मुहैया होने से पेयजल संकट से राहत मिलेगी।

X
शिव क्षेत्र में 1 करोड़ 58 लाख की नवीन पेयजल योजनाओं की मंजूरी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..