पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Barmer देश की सबसे बड़ी सांप सीढ़ी के तौर पर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में होगी शामिल

देश की सबसे बड़ी सांप सीढ़ी के तौर पर लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में होगी शामिल

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की अधिकाधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जा रही हंै। इसके तहत मंगलवार को बाड़मेर जिला प्रशासन स्वीप सांप सीढ़ी के जरिये राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाएगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि बाड़मेर में मतदाता जागरूकता को समर्पित गेम शो के जरिये लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में देश की सबसे बड़ी सांप सीढ़ी का नया रिकॉर्ड बनाया जाएगा। जिला मुख्यालय पर मुल्तानमल भीखचंद छाजेड़ महिला महाविद्यालय में मंगलवार सुबह 10 बजे आयोजित होने वाले कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी शिव प्रसाद मदन नकाते मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि इस गेम शो के जरिये जिले भर में विभिन्न स्थानों पर युवाओं में मतदान के प्रति जागरूकता फैलाने का काम किया जाएगा। सहायक नोडल अधिकारी मुकेश पचौरी ने बताया कि मंगलवार को बाड़मेर मतदान जागरूकता कार्यक्रम में नया कीर्तिमान स्थापित करेगा। मतदान जागरूकता कार्यक्रम में राज्य में पहली बार नेशनल रिकॉर्ड को बनाया जाएगा। पचौरी के मुताबिक अब तक देश की सबसे बड़ी सांप सीढ़ी का लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की डब्ल्युएसएसओ इकाई के आईईसी कंसल्टेंट अशोकसिंह राजपुरोहित के नाम है और वह 900 वर्ग फीट का है। इस रिकॉर्ड को तोड़ते हुए बाड़मेर जिला प्रशासन की ओर से 1600 वर्ग फीट की सांप सीढ़ी के साथ मतदाता जागरूकता को समर्पित गेम शो के जरिये लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में देश की सबसे बड़ी सांप सीढ़ी का नया रिकॉर्ड बनाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें