आपसी समन्वय एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण की परंपरा हमेशा कायम रखें : कलेक्टर

Barmer News - जिले में आपसी भाइचारे एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण की परंपरा रही है। हम सबकी जिम्मेदारी है कि इस परंपरा को बरकरार...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:12 AM IST
Barmer News - rajasthan news always maintain the tradition of mutual coordination and amicable atmosphere collector
जिले में आपसी भाइचारे एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण की परंपरा रही है। हम सबकी जिम्मेदारी है कि इस परंपरा को बरकरार रखें। किसी भी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें। किसी भी प्रकार की सूचना होने पर तत्काल पुलिस प्रशासन को सूचित करें। जिला कलेक्टर अंशदीप ने शनिवार को जिला मुख्यालय जिला स्तरीय शांति, समन्वय एवं समिति की बैठक के दौरान यह बात कही।

उन्हाेंने कहा कि मौजीज लोगांे की यह जिम्मेदारी है कि जिले में माहौल शांतिपूर्ण रहे। उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय का फैसला कानूनी प्रक्रिया का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कोई भी तथाकथित लोग माहौल खराब करने का प्रयास नहीं करें, इसके लिए मौजीज लोग सजग रहने के साथ विशेषकर युवा वर्ग को समझाइश करें कि वे किसी तरह की आपत्तिजनक पोस्ट सोशल मीडिया पर नहीं करें। जिला कलेक्टर ने कहा कि ऐहतियात के तौर पर जिले में धारा 144 लागू करने के साथ इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई है। उन्होंने बारावफात के अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि आगामी दिनाें में बाड़मेर एवं बालोतरा में होने वाले चुनाव के दौरान आसार संहिता की पालना सुनिश्चित की जाए। जिला कलेक्टर ने जिला एवं पुलिस प्रशासन की ओर से समस्त तैयारियां करने की बात कही। पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को लेकर किसी तरह की प्रतिक्रिया का इजहार नहीं करें। बाड़मेर जिला सांप्रदायिक सदभाव को लेकर मिसाल के रूप में जाना जाता है। इसको बरकरार रखते हुए सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखें। अगर किसी ने माहौल खराब करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सुनी-सुनाई बातें पर विश्वास नहीं करने के साथ समाज के मौजीज लोगांे से अपनी जिम्मेदारी निभाने का अनुरोध किया। बैठक में विभिन्न समुदायों एवं संगठनों के प्रतिनिधियों ने सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाए रखने का भरोसा दिलाया। शांति समिति के सदस्यों ने बाड़मेर चौहटन मार्ग पर रोडवेज बसें प्रारंभ करवाने, अवैध वाहनों की रोकथाम, सीसीटीवी कैमरे लगाने एवं यातायात व्यवस्था में सुधार करने संबंधित परिवेदनाओं से अवगत कराया।

X
Barmer News - rajasthan news always maintain the tradition of mutual coordination and amicable atmosphere collector
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना