कलेक्टर ने देखी शहर की सफाई व्यवस्था, अनुपस्थित रहने पर 1 प्रबाेधक निलंबित

Barmer News - बाड़मेर. शहर के इंद्रा नगर में सीवरेज का काम देखते कलेक्टर। भास्कर संवाददाता | बाड़मेर जिला कलेक्टर अंशदीप ने...

Oct 13, 2019, 07:15 AM IST
बाड़मेर. शहर के इंद्रा नगर में सीवरेज का काम देखते कलेक्टर।

भास्कर संवाददाता | बाड़मेर

जिला कलेक्टर अंशदीप ने शनिवार को बाड़मेर शहर का भ्रमण कर सीवरेज, नालांे एवं सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं नगर परिषद के कचरा संग्रहण स्थल का निरीक्षण करने के साथ सफाई व्यवस्था में अपेक्षित सुधार लाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलेक्टर ने एक विद्यालय में प्रबोधक के अनुपस्थित मिलने पर उसको निलंबित कर दिया।

उन्हाेंने शनिवार को बाड़मेर शहर के विभिन्न इलाकों में सीवरेज, नालांे एवं सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के साथ नगर परिषद के अधिकारियों को अपेक्षित सुधार लाने के निर्देश दिए। उन्होंने शहर में सड़कों के निर्माण कार्य, कचरा संग्रहण स्थलांे, चामुंडा चौराहे स्थित नाले, आदर्श स्टेडियम में ओपन जिम का अवलोकन किया। जिला कलेक्टर ने नालांे की नियमित रूप से सफाई करवाने के साथ शहर में बदहाल सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर अंशदीप ने गेहूं रोड स्थित नगर परिषद के कचरा संग्रहण स्थल, शिवकर स्थित सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का अवलोकन करने के साथ इसके संचालन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने ट्रीटमेंट प्लांट के पानी के उपयोग के विकल्प तलाशने के लिए कहा। कलेक्टर ने उत्तरलाई में प्रस्तावित सिविल टर्मिनल व मेडिकल कॉलेज के पास सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल तथा यूआईटी की कॉलोनी की भूमि का निरीक्षण किया।

अनुपस्थित मिलने पर प्रबोधक निलंबित

सिटी राउंड के दौरान राप्रावि रूगसिंह की ढाणी का निरीक्षण किया। इस दौरान बच्चे विद्यालय के बाहर बैठे मिले, लेकिन कोई शिक्षक उपस्थित नहीं था। जिला कलेक्टर ने इसको गंभीरता से लेते हुए प्रबोधक कमला विश्नोई को निलंबित कर दिया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना