बजट घोषणाएं समयावधि में पूरी करवाएंः कल्ला

Barmer News - राज्य सरकार की बजट घोषणाओं को प्राथमिकता से पूर्ण करवाएं। इसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के साथ प्रभावी...

Dec 04, 2019, 08:11 AM IST
राज्य सरकार की बजट घोषणाओं को प्राथमिकता से पूर्ण करवाएं। इसकी नियमित मॉनिटरिंग करने के साथ प्रभावी क्रियान्विति सुनिश्चित की जाए। इसमें किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाएं। बाड़मेर जिले के प्रभारी एवं ऊर्जा तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट कॉन्फ्रेंस हॉल में विभागीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा बैठक के दौरान यह बात कही।

प्रभारी मंत्री कल्ला ने कहा कि सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ नर्मदा नहर के पानी अंतिम छोर तक पहुंचाएं। पेयजल के लिए आपूर्ति के साथ किसानों को उनकी जरूरत के मुताबिक पानी उपलब्ध करवाएं। उन्होंने कहा कि पेयजल योजनाओं के कार्य को समय पर पूर्ण करवाने का प्रयास करें। विकास कार्याे में गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता नहीं किया जाए। कल्ला ने कहा कि बजट घोषणाओं की प्रगति की उनकी ओर से प्रत्येक 15 दिन में समीक्षा की जाएगी। उन्होंने बताया कि सिवाना क्षेत्र में पांच नए टयूवबैल खुदवाए जा रहे है, इससे जलापूर्ति व्यवस्था में सुधार होगा। प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला ने डिस्काॅम के अधिकारियों को निर्धारित समयावधि में विद्युत ट्रांसफार्मर बदलने एवं विद्युत मीटर रीडिंग की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने पीएमओ को डेंगू एवं मौसमी बीमारियांे की रोकथाम के लिए लगातार फोगिंग एवं अन्य कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने बीस सूत्री कार्यक्रम के तहत ऐसे विभाग जिनका अभी तक 50 फीसदी से कम लक्ष्य प्राप्त हुआ है, उनको विशेष प्रयास करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आगामी चार माह में बीस सूत्री कार्यक्रम के लक्ष्य आवश्यक रूप से पूरे किए जाने है।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को जन प्रतिनिधियांे के सुझावों को प्राथमिकता देते हुए आमजन को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। इस दौरान बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने पेयजल परियोजनाओं के कार्य में तेजी लाने, पानी की टंकियों के अधूरे कार्य, रोहिली में टूटे विद्युत पोल बदलने समेत कई जन समस्याओं से जुड़े मामले उठाए। चौहटन विधायक पदमाराम ने नर्मदा का पानी सरहदी गांवांे में पहुंचाने एवं विद्युत ट्रांसफार्मर की कमी के बारे में अवगत कराया। सिवाना विधायक हमीरसिंह भायल ने सिवाना कस्बे में पेयजल समस्या एवं विद्युत सामग्री उपलब्ध नहीं होने का मामला उठाया। बाड़मेर जिला प्रमुख श्रीमती प्रियंका मेघवाल ने रिक्त स्थानांे वाले अस्पतालांे में नव नियुक्त एएनएम की नियुक्ति करने की बात कही। जिला कलेक्टर अंशदीप ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देशों की पालना करने का भरोसा दिलाते हुए कहा कि भूमि आबंटन के प्रकरणों को प्राथमिकता से निस्तारित किया जा रहा है। उन्होंने बीस सूत्री कार्यक्रम एवं अन्य प्रोजेक्ट्स की प्रभावी मॉनिटरिंग करने की बात कही।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना