विधिक सेवा सप्ताह में लोगों को कानूनी जानकारी देने से बढ़ी जागरूकता:कच्छवाहा

Barmer News - जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालोतरा की ओर से विधिक सेवा सप्ताह 3 से 9 नवंबर तक मनाया गया। शनिवार को समापन समारोह...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:11 AM IST
Barmer News - rajasthan news increased awareness by giving legal information to people in legal services week kachhwaha
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बालोतरा की ओर से विधिक सेवा सप्ताह 3 से 9 नवंबर तक मनाया गया। शनिवार को समापन समारोह महावीर टाउन हॉल बाड़मेर में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ संपन्न हुआ। कार्यक्रम के अध्यक्ष जिला एवं सेशन न्यायाधीश देवेंद्र कच्छवाहा रहे। इस दौरान मंचासीन अतिथि न्यायाधीश देवेंद्र कच्छवाह, एसपी शरद चौधरी, न्यायाधीश सुनिल रणवाह, सहायक निदेशक केके गोयल, सचिव अजीज खां का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया गया। न्यायाधीश कच्छावाहा ने संबोधित करते हुए नालसा एवं रालसा की जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। निशुल्क विधिक सहायता, लोक अदालतों के लाभ के बारेे में बताया। न्यायाधिपति द्वारा विधिक सेवा सप्ताह के तहत बाड़मेर न्याय क्षेत्र में आयोजित हुए विधिक जागरूकता कार्यक्रमों की सराहना करते हुए समापन कार्यक्रम में मौजूद विद्यार्थियों एवं आमजन को बाल विवाह व कन्या भ्रूण हत्या से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में बताया।

एसपी चौधरी ने हेलमेट के उपयोग करने, सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को बंद करने के लिए आमजन को आगाह किया व पुलिस के कार्य प्रणाली व इनके महत्त्व के बारे में जानकारी दी। केके गोयल ने राज्य एवं केन्द्र की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में संक्षिप्त रूप से बताते हुए कन्या भ्रूण हत्या, बाल विवाह रोकथाम व सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को बंद करने के लिए कहा। अजीज खान द्वारा विधिक सेवा सप्ताह के दौरान बालोतरा न्याय क्षेत्र में हुए विधिक जागरूकता कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी गई।

न्यायाधीश सुनिल रणवाह ने मोटर व्हीकल एक्ट के बारे में जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

X
Barmer News - rajasthan news increased awareness by giving legal information to people in legal services week kachhwaha
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना