पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Barmer News Rajasthan News On The Very First Day Barmer Defeated Banswara 19 0 To Compete Against Hockey For 6 Days

पहले ही दिन बाड़मेर ने बांसवाड़ा को 19-0 से हराया, 6 दिन तक चलेंगे हॉकी के मुकाबले

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
64वीं राज्य स्तरीय हाॅकी 17 वर्षीय छात्र वर्ग खेलकूद प्रतियोगिता का शुक्रवार काे रामावि रेलवे कुआं नंबर 3 में उद्घाटन समारोह हुअा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि खेल से टीम भावना एवं अनुशासन का विकास हाेता है। इस दौरान विधायक जैन ने विद्यालय भवन के लिए 3 नए कमराें की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता बाड़मेर प्रधान पुष्पा चौधरी ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खां, राजवेस्ट सीएसआर प्रमुख रंजन मिश्र, हेमन्त शर्मा, एडीईओ गुलाबसिंह राठौड़ एवं सेवानिवृत्त खेल अधिकारी गोपालसिंह राठौड़ शामिल हुए। इस दौरान राज्य भर से आए खिलाड़ियों ने मार्चपास्ट कर सलामी ली। इस दौरान अतिथियों ने प्रतियोगिता की स्मारिका थार क्रीड़ा मंजरी का विमोचन किया। प्रधानाचार्य सैणीदान चारण ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। विभागीय पर्यवेक्षक प्रधानाचार्य कमलसिंह ने बताया कि हाॅकी प्रतियोगिता में राज्य भर से 28 टीम भाग ले रही है।

कवास | राप्रावि मेकाणियों की ढाणी बांदरा और राप्रावि हरूपोणियों की ढाणी कवास में शुक्रवार को पंचायत स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुअा। प्रतियोगिता में भाग ले रहे 200 खिलाड़ी खो-खो, कबड्डी, जिमनास्टिक और एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डाॅ. प्रियंका चौधरी ने कहा कि खेलने से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हाेता है। इसीलिए पढ़ाई के साथ खेलने पर भी उचित ध्यान देना चाहिए। उन्होंने विद्यालय के लिए जमीन दान करने वाले भामाशाह केशरसिंह के सेवाकार्यों की सराहना की। डाॅ. प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत एवं फिट इंडिया कार्यक्रमों में भागीदारी का आह्वान किया। इस अवसर पर पंस सदस्य जोगाराम लेघा, कवास सरपंच रमेश गोलिया, समाजसेवी रेखाराम डऊकिया, स्वरूपसिंह माडेचा, बांदरा के पूर्व सरपंच जीयाराम भील, पीईईओ हरीश भाटी, बाबूलाल डऊकिया, जुंझारसिंह, कृष्ण कुमार, रुघाराम खोथ, भोमाराम सियाग सहित विद्यालय स्टाफ एवं ग्रामीण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अजय माडेचा ने किया।

लीलसर | ग्राम पंचायत बाछडाऊ के राप्रावि जोधाणियों का तला में पंचायत स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का समापन भाजपा नेता आदुराम मेघवाल के मुख्य आतिथ्य में हुअा। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के ताैर पर सीबीईओ धनाऊ गंगाराम शर्मा, एसीबीईओ प्रकाश विश्नोई, प्रधानाचार्य कांता चौधरी, वालाराम, एडवोकेट पवन गिरी एवं मेघाराम बेनीवाल शामिल हुए। आदुराम मेघवाल ने कहा कि खेलने से विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हाेता है। प्रतियोगिता मे 9 टीमों ने भाग लिया। इसमें कब्बडी छात्रा वर्ग में राउप्रावि जाणियों की बस्ती एवं छात्र वर्ग में रुगपुरा की टीम ने जीत हासिल की। वहीं खाे-खो छात्र एवं छात्रा वर्ग मे राप्रावि रूगपुरा की टीमों ने बाजी मारी।

धोलानाडा| 64वीं राज्य स्तरीय 17 एवं 19 वर्षीय छात्र-छात्रा जूडाे एवं कुश्ती प्रतियोगिता का प्रशिक्षण राअाउमावि छोटू में तथा 14 वर्ष का राउप्रावि अर्जुन की ढाणी छोटू में संपन्न हुअा। इसमें जिले के राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित विभिन्न विद्यालयों के 44 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। इनमें 22 छात्र एवं 22 छात्राएं शामिल है।

रामावि रेलवे कुआं नंबर 3 में चल रही है राज्य स्तरीय हाॅकी प्रतियाेगिता
बाड़मेर. स्टेडियम में हाॅकी मैच के दाैरान खेलते हुए जैसलमेर-बांसवाड़ा टीम के सदस्य।

यह रहे पहले दिन के परिणाम | लीग मैच की शुरूआत में गंगानगर ने जयपुर द्वितीय को 7-0 से हराया। बांसवाड़ा ने जैसलमेर को 5-0 से, जयपुर द्वितीय ने सिरोही को 12-0 से, बाड़मेर ने बांसवाड़ा को 19-0, चुरू एवं जालोर 1-1 से बराबर, पाली ने टोंक को 2-0 से, जालोर ने बीकानेर को 2-0 से, भीलवाड़ा ने चित्तौडगढ को 5-0 से, राजसमंद ने बूंदी को 12-0 से, नागौर ने बीकानेर को 12-0 से, सीकर ने बूंदी को 28-0 से हराया।

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें