हावर्ड के साथ अमेरिका की कोलम्बिया यूनिवर्सिटी में व्याख्यान देगी रूमादेवी

Barmer News - हावर्ड: विश्व की टाॅप रैंकिंग यूनिवर्सिटी जहां 201 देशों के विद्यार्थी 4500 से अधिक र्कोसेज का अध्ययन करते हंै। रतन...

Jan 24, 2020, 07:10 AM IST
Barmer News - rajasthan news rumadevi to lecture with howard at columbia university in america
हावर्ड: विश्व की टाॅप रैंकिंग यूनिवर्सिटी जहां 201 देशों के विद्यार्थी 4500 से अधिक र्कोसेज का अध्ययन करते हंै। रतन टाटा, बराक ओबामा, जाॅन एफ कैनेडी जैसी शख्सियतें यहीं पढ़ी हैं। यहां के 32 विद्यार्थी अलग-अलग देशों के राष्ट्राध्यक्ष रह चुके हैं तो 47 लोगों को नोबल और 48 पूर्व छात्रों में पुल्तिजर पुरस्कार मिल चुके हैं। 1636 में स्थापित इस विश्वविद्यालय में दुनिया की सबसे बड़ी लाइब्रेरी भी है। हावर्ड के साथ कोलम्बिया यूनिवर्सिटी में व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया है।

भास्कर संवाददाता | बाड़मेर

अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजायनर बाड़मेर की रूमा देवी अमेरिका की हावर्ड यूनिवर्सिटी के साथ न्यूयार्क की कोलम्बिया यूनिवर्सिटी में भी व्याख्यान के लिए आमंत्रित हुई है। 22 फरवरी को काॅन्फ्रेंस में रूमा देवी को सम्मानित किया जाएगा। केम्ब्रिज, बोस्टन में हावर्ड यूनिवर्सिटी में 15 व 16 फरवरी को रूमा देवी इंडिया काॅन्फ्रेंस में भाग लेकर अपना व्याख्यान देगी। फिर वाशिंगटन और न्यूयार्क के कार्यक्रमों में शामिल होगी।

यह है दोनों विश्वविद्यालयों की खासियत

X
Barmer News - rajasthan news rumadevi to lecture with howard at columbia university in america

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना