बालिका शिक्षा से एक साथ होते हैं दो परिवार शिक्षित: चौधरी

Barmer News - राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सनावड़ा कल्ला गांव में बालाजी मित्र मंडल की ओर से मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया...

Feb 15, 2020, 08:20 AM IST
Dhorimana News - rajasthan news two families are educated together by girl education chaudhary

राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सनावड़ा कल्ला गांव में बालाजी मित्र मंडल की ओर से मोटिवेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया। अतिथियों ने मां सरस्वती का दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। सभी अतिथियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया।

मुख्य वक्ता फिफ्टी विलेजर्स के डॉ. भरत सारण ने कहा कि सिर्फ परीक्षा उत्तीर्ण करना ही सफलता नहीं है बल्कि सम्पूर्ण व्यक्तित्व विकास ही शिक्षा है। एसीबीईओ बाबूलाल विश्नोई ने कहा कि एकाग्रता से अध्ययन करके अपनी क्षमता में निखार करें। एमआर मेमोरियल कॉलेज के निदेशक कानसिंह चौधरी ने कहा कि बालिकाओं को शिक्षित बनाएं ताकि एक साथ दो परिवार शिक्षित बनेंगे। पीईईओ भीमथल रूपसिंह जाखड़ ने कहा कि आपको सूरज की तरह चमकने के लिए पहले सूरज की
तरह जलना होगा।

आरपी बाबूलाल लेगा ने कहा कि अपने आप को कभी कमजोर न समझें, हर आदमी अपने आप में विशिष्ट होता है इसलिए खुद को पहचानें। भाजपा महामंत्री केशाराम सुथार ने कहा कि सामाजिक कुरीतियों का त्याग करके समाज को उन्नत बनाएं, रिटायर्ड व्याख्याता नेमाराम जाणी ने कहा कि तनाव मुक्त रहें और नियमित योग करें। रिटायर्ड व्याख्याता साजनराम ने कहा संस्कारवान बनें और समाज का नाम रोशन करें। नाम हरीश चौधरी ने मित्र मंडल के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मित्र मंडल समाज सुधार,जागरूकता, स्वच्छता, पौधरोपण, जीव रक्षा के लिए कार्य करता है।

मित्र मंडल सदस्य कंवराराम विश्नोई ने सभी का आभार व्यक्त किया। मंच संचालन व्याख्याता शंकराराम विश्नोई ने किया। इस दौरान कार्यक्रम में मित्र मंडल सदस्य, ग्रामीण, विद्यार्थियों, विद्यालय स्टाफ सहित सैकड़ों श्रोता मौजूद रहे।

धोरीमन्ना. मोटिवेशनल सेमिनार में उपस्थित अतिथि।

X
Dhorimana News - rajasthan news two families are educated together by girl education chaudhary
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना