--Advertisement--

माता-पिता का स्थान दुनियां मे सर्वोच्च

कस्बा के उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर में बुधवार को मातृ-पितृ पूजन दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम...

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2018, 02:40 AM IST
माता-पिता का स्थान दुनियां मे सर्वोच्च
कस्बा के उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर में बुधवार को मातृ-पितृ पूजन दिवस समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आरएसएस के विभाग प्रचारक निरंजन लाल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय शिक्षा उप समिति बसेड़ी के अध्यक्ष मायाराम शर्मा ने की। इस दौरान मुख्य अतिथि आरएसएस के विभाग प्रचारक निरंजन लाल ने कहा कि आज के युग में हमारे समाज मे पाश्चात्य संस्कृति को बढ़ावा ज्यादा मिल रहा है। जिसके चलते आज के युवा अपने माता-पिता का सम्मान नहीं कर रहे है।

जिसके तहत पाश्चात्य संस्कृति को बढ़ाने के लिए इस तरह का प्रयास स्कूल के द्वारा किया जा रहा है। जो सराहनीय है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मायाराम शर्मा ने कहा कि दुनिया में सर्वोच्च स्थान माता-पिता का है। बिना माता-पिता की सेवा किये बगैर कोई भी इंसान सुखी नहीं रह सकता। इसलिए हमें सर्वप्रथम सुबह उठकर अपने माता-पिता के चरण-स्पर्श करने चाहिए। आदर्श विद्या मंदिर में इसकी शुरुआत हुई है। जो सराहनीय है इस दौरान अभिभावक अजय परमार ने बताया कि कार्यक्रम में प्रेरणादायक बाते मिली। जिनका सभी को अनुसरण करना चाहिए जिससे एक अच्छे व सभ्य समाज का विकास किया जा सके। प्रियंका शर्मा ने कहा कि उन्हें यह कार्यक्रम काफी सराहनीय लगा। में माता-पिता के प्रति जो समाज में सम्मान में गिरावट आ रही है, उसे बढ़ोतरी मिलेगी। वहीं छात्रा खुशी शर्मा ने कहा कि उन्हें माता-पिता की पूजा-अर्चना करना काफी अच्छा लगा।

इस मौके पर मनीषा मीणा, रामप्रकाश सिंह परमार सहित अनेक लोगों ने अपने विचार प्रकट किए। इस मौके पर व्यवस्थापक बहादुर सिंह परमार, कैलाश चंद्र गोयल, देवेश प्रसाद शर्मा, नत्थी सिंह परमार, संस्था प्रधान फेरन सिंह, पवन शर्मा, ऋषि कुमार शर्मा, नत्थीलाल पाराशर सहित बड़ी संख्या में शिक्षक व अभिभावक मौजूद रहे।

बसेड़ी. कार्यक्रम के दौरान माता पिता की पूजा करती बालिकाएं।

X
माता-पिता का स्थान दुनियां मे सर्वोच्च
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..