Hindi News »Rajasthan »Baseri» बीडीओ ने ग्रापं सचिव को लगाई फटकार

बीडीओ ने ग्रापं सचिव को लगाई फटकार

कस्बा में शुक्रवार को बीडीओ बसेड़ी आरती गुप्ता ने दौरा कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jan 13, 2018, 05:15 AM IST

कस्बा में शुक्रवार को बीडीओ बसेड़ी आरती गुप्ता ने दौरा कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बीडीओ ने सफाई व्यवस्था में घपला देख नाराजगी जताई तथा ग्रापं सचिव को झूठ बोलने पर फटकार लगाई। बीडीओ आरती गुप्ता ने अग्रवाल सदन पर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया, निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों से बीडीओ बोली कि गुरुवार को इसमें से पांच ट्रॉली व शुक्रवार को दो ट्रॉली कचरा उठवा दिया है। एक दो दिन में पूरी गली को साफ करवा दिया जाएगा। बीडीओ की बात सुनकर ग्रामीण व पड़ोसी आश्चर्य चकित रह गए और बोले, मैडम गुरुवार को इसमें से तीन ट्रॉली कचरा उठाया गया है, वहीं शुक्रवार को दो ट्रॉली कचरा उठा है। ग्रामीणों की बात सुनकर बीडीओ ने ग्रापं सचिव दिलीप परमार से पूछताछ करना शुरू कर दिया। बीडीओ ने ग्रापं सचिव को बोला कि गुरुवार को आठ ट्रॉली कचरा उठाने की सूचना दी गई थी, लेकिन ग्रामीण सिर्फ तीन ट्रॉली कचरा उठाने की बात कह रहे हैं। लेकिन बीडीओ ग्रापं सचिव की झूठ खोलने पर तुली हुई थी बोली चलो तीन ट्रॉली कचरा कहां से उठाया है। जवाब में ग्रापं सचिव किसी भी जगह का नाम नहीं बता पाए। झूठ खुलने पर बीडीओ ने ग्रापं सचिव को ग्रामीणों के सामने ही खरीखोटी सुनाते हुए कहा कि सफाई में किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

बीडीओ ने शुक्रवार को कस्बा का दौरा कर सफाई अभियान की समीक्षा की, दिए निर्देश

सरमथुरा. सफाई का निरीक्षण करती बीडीओ।

सात सौ रुपए ट्रॉली के हिसाब से होता है भुगतान

कस्बा की सफाई के लिए ग्रापं प्रशासन ने मनमानी इजहार की हुई है। ग्रापं प्रशासन द्वारा कस्बा की सफाई करने पर सफाईकर्मियों के लिए सात सौ रुपए ट्रॉली के हिसाब से भुगतान किया जा रहा है। जिसमें से सफाईकर्मी व ट्रैक्टर मालिक बराबर हिस्सा करता है। उन्होंने बताया कि ग्रापं प्रशासन ने कस्बा की सफाई का ठेका गुपचुप तरीके से किया हुआ है। ग्रामीणों ने बीडीओ को बताया कि सफाईकर्मी दो ट्रॉली कचरा उठाने पर चार ट्रॉली का भुगतान उठाते हैं। ग्रापं प्रशासन के सचिव व सरपंच को सबकुछ पता है। ग्रामीणों ने कस्बा की सफाई का ठेका ओपन में कराने का सुझाव दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Baseri

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×