• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bassi
  • विधानसभा में बस्सी से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए की पैरवी
--Advertisement--

विधानसभा में बस्सी से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए की पैरवी

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:35 AM IST

Bassi News - बस्सी| विधानसभा सत्र के दौरान बस्सी क्षेत्र की समस्याओं को प्रभावी ढंग से उठाने की पैरवी करने के लिए कांग्रेसी...

विधानसभा में बस्सी से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए की पैरवी
बस्सी| विधानसभा सत्र के दौरान बस्सी क्षेत्र की समस्याओं को प्रभावी ढंग से उठाने की पैरवी करने के लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मण्डल बुधवार को विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी के पास पहुंचा और मुद्दे उठाने की मांग रखी।

जिला पार्षद बेनी प्रसाद कटारिया व प्रधान गणेशनारायण पोटेल्या की अगुवाई में गए प्रतिनिधि मण्डल ने बस्सी विधानसभा में बालिका महाविद्यालय की स्थापना, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सैटेलाइट अस्पताल में क्रमोन्नत करने, नई नाथ धाम को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने, बस्सी को नगर पालिका बनाने, हाइवे पर रोड लाइटें एवं अवरोधक लगवाने, पीएचसी कानोता व बैनाडा़ में भवन निर्माण की राशि स्वीकृत की करने सहित अन्य मुद्दे उठाने की मांग की। योगेन्द्र सैन, मुकेश जोशी आदि मौजूद रहे।

रोडवेज को क्षतिपूर्ति के आदेश, 15 हजार जुर्माने से दण्डित

बस्सी| जयपुर से बस्सी आ रही सवारी को बस्सी चक पर ना उतारना रोडवेज के लिए काफी नुकसानदायक साबित हुआ। सवारी की शिकायत पर जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष मंच ने रोडवेज प्रबंधन को सवारी को 15 हजार का जुर्माना देने के आदेश दिए है। अधिवक्ता रूपेन्द्र गौतम के अनुसार बस्सी निवासी विष्णु डंगायच दिसम्बर 2015 को अपने पुत्र को जयपुर चिकित्सक के पास दिखाने के लिए ले गया था। रात होने पर उसने नारायणसिंह सर्किल से दौसा जाने वाली बस ले ली। रास्ते में जब उसने कंडक्टर से बस्सी चक का टिकट मांगा तो कंडक्टर ने बस स्टाॅप होने के बावजूद उसे बस्सी चक का टिकट नहीं दिया और ना ही सवारी को बस्सी चक पर उतारा। उसे रात को दौसा स्टैण्ड पर ले जाकर उतारा। ऐसे में सवारी विष्णु डंगायच को अपने पुत्र के साथ निजी वाहन से दौसा से बस्सी आना पडा। विष्णु द्वारा दायर परिवार पर निर्णय सुनाते हुए जिला उपभोक्ता विवाद प्रतितोष मंच के अध्यक्ष नगेन्द्रपाल भण्डारी एवं सदस्य अनिल रूंगटा ने रोडवेज प्रबंधन को परिवादी को 10 हजार बतौर मानसिक संताप एवं पांच हजार रुपए परिवाद व्यय के भुगतान करने के निर्देश दिए है।

X
विधानसभा में बस्सी से जुड़े मुद्दे उठाने के लिए की पैरवी
Astrology

Recommended

Click to listen..