बस्सी

--Advertisement--

पितृ बाबा के स्थान के लिए महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

भाबरु | कस्बे के मुक्ता वाली ढाणी स्थित पितृ देव स्थान पर दो दिवसीय धार्मिक आयोजन को लेकर शनिवार को 101 महिलाओं...

Dainik Bhaskar

Aug 12, 2018, 02:20 AM IST
पितृ बाबा के स्थान के लिए महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा
भाबरु | कस्बे के मुक्ता वाली ढाणी स्थित पितृ देव स्थान पर दो दिवसीय धार्मिक आयोजन को लेकर शनिवार को 101 महिलाओं द्वारा विशाल निशान व कलश यात्रा निकाली गई। कस्बे के सीतारामजी मंदिर में पंडित ने कलशों की विधिवत पूजा अर्चना करवाकर यात्रा को रवाना किया, जो कि कस्बे के मुख्य मार्गो से गुजरती हुई कार्यक्रम स्थल पहुंची। कार्यक्रम स्थल पहुंचकर श्रद्धालुओं ने कलश चढ़ाकर मंदिर परिसर की परिक्रमा करते हुए परिवार की खुशहाली व देश में अमन चैन शांति की कामना की। देवकरण गुर्जर, उपसरपंच राजेन्द्र गुर्जर ने बताया की रविवार को भंडारा आयोजित होगा।

बस्सी में बीदाजी की पदयात्रा निकाली

बस्सी | दोपहरियां मौहल्ला स्थित शेषावतार लक्ष्मण जी मन्दिर से शनिवार को कस्बे के प्रथम आराध्य बीदाजी महाराज की पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा लक्ष्मणजी के मन्दिर से रवाना होकर कस्बे के प्रमुख मार्गो से होते हुए बीदाजी मन्दिर पहुंचकर विसर्जित हुई। पदयात्रा में सुवालाल कुमावत, नाथूलाल प्रजापत, सुजीत यादव सहित बडी संख्या में श्रृद्धालु शामिल हुए।

भोमिया बाबा के भंडारे में लोगों ने पाई पंगत प्रसादी

नारेहड़ा | सुदरपुरा ढाढा स्थित भोमिया महाराज के मन्दिर परिसर में शुक्रवार को रामायण पाठ, हवन और विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा के मुकेश गोयल थे। विशिष्ट अथिति मनोज नारायण शर्मा, दिनेश मित्तल, महेश गुर्जर थे। ग्रामीणों ने अतिथियों का माल्यार्पण व साफा बांध कर स्वागत किया। मंदिर परिसर में जागरण व हवन का आयोजन किया गया। इसके बाद भोमिया बाबा के भोग लगाकर आरती उतारी गई। भोमिया बाबा के मंदिर को विशेष रुप से सजाया गया। भंडारे में बड़ी संख्या में आये लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की।

बड़नगर में 108 ब्राह्मणों का सम्मान

पावटा | क्षेत्र में हरियाली अमावस्या शनिवार को धूमधाम से मनाई गई। गोपाल मंदिर बगीची ज्ञानदास आश्रम बडनगर में मंदिर महंत ज्ञानदास महाराज द्वारा 108 ब्राह्मणों का वस्त्र व भेंट देकर सम्मान किया। इस अवसर पर भण्डारे का आयोजन किया गया। ज्ञानदास महाराज ने बताया कि मंदिर में श्रावण माह में महीने भर के लिए अखण्ड रामायण पाठों का आयोजन पिछले 40 वर्षों से लगातार किया जा रहा है। इस दौरान मन्दिर कमेटी सदस्य तीरथ गोयल, महेश सहित अनेक कमेटी सदस्यों ने इस कार्य में श्रमदान किया।

हरियाली अमावस्या पर पौधरोपण

धौला | बिलोद की मारू की ढाणी में वन विभाग द्वारा फल व औषधीय पौधे लगाए गए। इसअवसर पर वनपाल जगदीश प्रसाद जाट ग्राम वन सुरक्षा एवं प्रबंध समिति अध्यक्ष जगदीश प्रसाद मीणा एवं वनकर्मी देवेंद्र चौधरी पुरणमल मीणा हनुमानसहाय नाका राजपुर वास ताला व ग्रामीण मौजूद रहे।

पहाड़ी के गिरनारी धूणी पर श्रद्धालु उमड़े

धीरावास बहलोड के पहाड़ पर स्थित गिरनारी धूणी पर हरियाली अमावस्या के मौके पर श्रदालुओं का तांता लगा रहा। गिरनारी धाम सेवा समिति द्वारा श्रदालुओ के लिए प्रति माह की तरह भण्डारे का आयोजन हुआ ।भण्डारे में आसपास के गांवों व दूरदराज के श्रदालुओं ने पंगत प्रसादी ली।

X
पितृ बाबा के स्थान के लिए महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा
Click to listen..