Hindi News »Rajasthan »Bassi» बस्सी में 263 लोगों ने नाम जुड़वाए, चुनाव उपायुक्त ने किया मतदान

बस्सी में 263 लोगों ने नाम जुड़वाए, चुनाव उपायुक्त ने किया मतदान

बस्सी. मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते निर्वाचन उपायुक्त विनोद पारीक। बस्सी। निर्वाचन विभाग के रविवार को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 13, 2018, 02:35 AM IST

बस्सी में 263 लोगों ने नाम जुड़वाए, चुनाव उपायुक्त ने किया मतदान
बस्सी. मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करते निर्वाचन उपायुक्त विनोद पारीक।

बस्सी। निर्वाचन विभाग के रविवार को क्षेत्रभर में आयोजित विशेष अभियान के तहत 263 नवमतदाताओं ने अपने नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए आवेदन पत्र भरे। वहीं 228 लोगों ने मतदाता सूचियों से नाम हटाने की अपील लगाई। इस बीच प्रभारी अधिकारियों ने औचक निरीक्षण कर मतदात केन्द्रों का जायजा भी लिया।

एसडीएम विष्णु गोयल के अनुसार रविवार को सम्पन्न अभियान के दौरान 263 लोगों ने नाम जोड़ने के लिए आवेदन किया। इनमें 95 पुरुष एवं 168 महिला मतदाता शाामिल है। इसी प्रकार 228 लोगों ने सूची से नाम हटाने की अपील की। इनमें 145 आवेदन मतदाता की मृत्यु होने, 54 अन्यत्र स्थानान्तरित होने तथा 29 नाम दोहराव के कारण आवेदन किए गए। वहीं मतदाता सूची में शुद्धीकरण के लिए कुल 106 मतदाताओं ने अपील दायर की। रविवार को निर्वाचन विभाग के उपायुक्त विनोद पारीक ने भी बस्सी क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर व्यवस्थाओं के प्रति संतोष जताया।

कानोता क्षेत्र के मतदान केंद्रों का भी किया निरीक्षण

कानोता | निर्वाचन विभाग के उपचुनाव आयुक्त विनोद पारीक ने रविवार को कानोता क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने एसडीएम विष्णु गोयल व पटवारी राजकुमार शर्मा के साथ भाग संख्या 5, 6, 9, 10, 11, 12, 13, 14, 15, 16 का निरीक्षण किया। उन्होंने बीएलओ एवं सुपरवाइजर को निर्देश दिए कि मतदाता सूची को पारदर्शिता से तैयार करें। इसमें जनप्रतिनिधि का सहयोग लेकर डोर टू डोर जाकर फर्जी मतदाता का सूची से नाम हटाए और 1 जनवरी 2018 को जिनकी 18 वर्ष हो गई है। ऐसे मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ें। जिन मतदाताओं ने दूसरी जगह निवास बना लिया हो या शादी हो गई हो या उनकी मृत्यु हो गई हो इनका नाम डिलीट किया जाए। मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केंद्र बनाया जाए जिसमें महिला मतदाताओं के लिए अलग से बूथ तैयार करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bassi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×