Hindi News »Rajasthan »Bassi» सुमेल में सीसी रोड निर्माण में मनमानी, ग्रामीणों को परेशानी

सुमेल में सीसी रोड निर्माण में मनमानी, ग्रामीणों को परेशानी

सुमेल में सीसी रोड निर्माण में मनमानी, ग्रामीणों को परेशानी बगराना | सुमेल पंचायत में लाखों रुपये की लागत से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 11, 2018, 03:40 AM IST

सुमेल में सीसी रोड निर्माण में मनमानी, ग्रामीणों को परेशानी

बगराना | सुमेल पंचायत में लाखों रुपये की लागत से मालपुरा से कानोता बांध हनुमान मंदिर तक स्वीकृत सीसी रोड निर्माण में ठेकेदार व सानिवि अधिकारीयों की मनमानी ग्रामीणों के लिए परेशानी की सबब बन गई है। मोहन लाल रैगर ने बताया कि विधायक अशोक परनामी ने मालपुरा से कानोता बांध हनूमान मंदिर तक सीसी रोड निर्माण का शिलान्यास किया था। शिलान्यास पट्टी पर भी मालपुरा से कानोता बांध हुनुमान मंदिर तक सीसी रोड निर्माण कार्य होना अंकित किया गया। सानिवि अधिकारी व ठेकेदार अपनी मनमानी कर सुमेल नायला रोड तक ही सड़क बना कर इतिश्री करने पर तुले हुए है। करीबन 200 मीटर की सड़क बिना बनाए ही छोड़ रहे है। ग्रामीणों के पूछे जाने पर ठेकेदार यही तक सड़क बनाए जाने के आदेश होने की बात कह कर पल्ला झाड़ लेता है। सुमेल सरपंच मदनलाल गुर्जर का कहना है कि इस मामले में पथ निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारी से बात करेंगे। वहीं ग्राम सेवक अवधेश पाण्डेय का कहना है कि सानिवि के तहत सीसी रोड निर्माण की जिम्मेदारी सरपंच की है।

जामडोली में कांवड़ यात्रा की धूम

बगराना | जामडोली स्थित श्री शक्ति पीठ व वात्सल्य साधना केन्द्र के तत्वावधान में गलता तीर्थ से कांवड़ यात्रा निकाली गई। सचिव प्रियंका परमानन्द ने बताया कि साध्वी समदर्शी के सानिध्य में वरुण देवता ध्वजा की पूजा अर्चना की गई। बाद में शिव भक्तों ने बोल बम ताडक बम भेाले नाथ के जयकारे के साथ कांवड़ यात्रा रवाना हुई। कांवड यात्रा खानिया, मुर्गीफार्म समेत विभिन्न कालोनी के रास्ते जामडोली श्री शक्तिपीठ पहुंची। कांवड के जल से भोेलेनाथ का अभिषेक किया। ग्रामीणों ने पुष्पवर्षा कर कांवड यात्रा का स्वागत किया।

पानी का निकास नहीं, राह मुश्किल

राहाैरी | ब्राह्मण मोहल्ले में गन्दे पानी के निकास की समुचित व्यवस्था नहीं होने से गन्दा पानी गली में ही एकत्र रहता हैं जिससे ग्रामीणों को आवागमन में खासी परेशानी होती हैं। गांव का मुख्य रास्ता होने से ग्रामीणों को इसी रास्ते से ही आना जाना पड़ता हैं। बरसात के दिनों में गली में कीचड़ जमा रहने से स्कूल जाने वाले बच्चों के लिए भी काफी मुश्किल रहती हैं। कई बार बच्चे कीचड़ में फिसल कर गिर भी जाते हैं। शिव दयाल गुप्ता, रामप्रसाद शर्मा व विक्की गुप्ता ने बताया कि पंचायत द्वारा कुम्हारों के खुर्रा पर सीमेंटेड सड़क को गली के रास्ते से ऊंचा बना दिया जिससे इस गली का गन्दा पानी निकल नहीं पाता है। गली में हमेशा कीचड़ बना रहता हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सरपंच हीरालाल मीणा को कई बार समस्या से अवगत कराया जा चुका लेकिन उसकी हठधर्मिता के कारण आज तक समाधान नहीं हुआ। इससे ग्रामीणों में पंचायत प्रशासन के प्रति रोष है।

36 बीएलओ को दिया प्रशिक्षण

बस्सी | निर्वाचन विभाग ने शुक्रवार को पंचायत समिति सभागार में सम्पन्न प्रशिक्षण शिविर में 36 नए बीएलओ को प्रशिक्षण दिया। इस दौरान एसडीएम विष्णु गोयल एवं तहसीलदार अरविन्द शर्मा ने बीएलओज को आने वाले दिनों में प्रारम्भ होने वाले संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम एवं अन्य कार्यो का प्रशिक्षण दिया। शिविर के दौरान बीएलओज को शनिवार को होने वाली विशेष ग्राम सभाओं के आयोजन की जानकारी भी दी।

तूंगा में सावन सूखा निकला, फसलें सूखने लगी, किसान चिंतित

तूंगा | कस्बे सहित आसपास के गावों में बीते एक पखवाडा से भी ज्यादा समय से बरसात नही होने से खेतों में खडी फसल मुरझानें लगी है। जिससें किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती है। किसानों ने बताया की क्षेत्र में करीब 15 दिन पहले हुई बरसात के बाद बारीश नही होने से खेतों में खड़ी फसल सूखने लगी है। जमीनी जल स्तर काफी गहराई में चले जानें से नलकूप भी जवाब दे चुके है। ऐसे में केवल बरसात ही एक मात्र फसल के लिए बची है। वह भी समय पर नही होने से किसान दुखी है। क्षेत्र के गावों में लोग खेती व पशुपालन पर ही निर्भर होने से किसानों के सामनें संकट पैदा हो गया है। चारे की पैदावार नही होने से अभी से ही चारा 300 सौ रूपऐ प्रति मण बिकने लगा है। जिससे मवेशी रखना अब घाटे का सौदा बनता जा रहा है।

सूरजमल जैन दणाउकलां जीएसएस अध्यक्ष बने

तूंगा | दणाउकलां ग्राम सेवा सहकारी समिति में 30 साल बाद हुए चुनाव में शुक्रवार को संचालन मण्डल के सदस्यों में से अध्यक्ष पद का निर्वाचन हुआ। कार्यवाहक व्यवस्थापक रामकल्याण मीना ने बताया की अध्यक्ष पद के लिय तीन सदस्यों ने फार्म लगाऐ थे। उनमें से दो सदस्यों के फार्म रिजेक्ट होने से सूरजमल जैन निर्विरोध निर्वाचित हुए। वही उपाध्यक्ष पद के लिय एक भी फार्म नही भरनें से उपाध्यक्ष पद खाली रहा।

लहरिया उत्सव मनाया

बस्सी | श्री दिगम्बर जैन महिला मण्डल की सदस्याओं ने तूंगा रोड स्थित एक होटल में लहरिया उत्सव मनाया जिसमें जैन समाज की महिलाओं ने भाग लिया। मीनाक्षी जैन के अनुसार लहरिया उत्सव में मण्डल की सदस्याओं के बीच विभिन्न खेल एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं हुई। इनमें विजेताओं को मण्डल ने पुरस्कृृत किया। बबीता भौंच, सविता कासलीवाल, अनिता जैन, मीरा पाटनी, ममता भौंच, यशोदा पालीवाल, इन्द्रा पाटनी, आशा जैन, विभा जैन आदि मौजूद रही।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Bassi

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×