--Advertisement--

क्रांतिकारी पथिक की 136वीं जयंती मनाई

Bayana News - अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा व पथिक सेना संगठन के संयुक्त तत्वावधान में भगवती कॉलोनी स्थित देवनारायण मंदिर में...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:20 AM IST
क्रांतिकारी पथिक की 136वीं जयंती मनाई
अखिल भारतीय युवा गुर्जर महासभा व पथिक सेना संगठन के संयुक्त तत्वावधान में भगवती कॉलोनी स्थित देवनारायण मंदिर में महान क्रांतिकारी, राजस्थान केसरी व स्वतंत्रता सेनानी विजय सिंह पथिक की 136 वीं जयंती मनाई गई। युवा गुर्जर महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष हरेन्द्र सूपा की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने विजय सिंह पथिक की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला।

इस दौरान महासभा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी सुरेंद्र खटाना ने बताया कि विजय सिंह पथिक देश के महान क्रांतिकारी होने के साथ ही एक अच्छे कवि, लेखक, पत्रकार, स्वतंत्रता सेनानी व किसानों के हितैषी थे। खटाना ने बताया कि पथिक ने हमेशा देश के हितों के लिए कार्य किए। कवि जगदीश खटाना ने युवाओं से उनके जीवन आदर्शों से प्रेरणा लेते हुए देश व समाज के उत्थान में अपनी भागीदारी निभाने का संकल्प दिलाया। वहीं उन्होंने इस अवसर पर कहा कि अब सभी एक साथ मिलकर बालिका शिक्षा पर जोर देना होगा। क्योंकि एक बालिका पढ़-लिखकर दो परिवारों को रोशन करती है। जिससे सभी एकजुट होकर बालिका शिक्षा पर जोर देना चाहिए। युवा वर्ग को समाज के उत्थान के कार्य करने चाहिए। जिससे समाज आज के समय में फैल रही कुरीतियों को रोक सके। जिससे समाज का उत्थान हो कसे।

महासभा के प्रदेश महासचिव पुरुषोत्तम फौजी व संयुक्त सचिव गजेंद्र बिधुड़ी ने बताया कि पथिक ने बिजौलिया किसान आंदोलन में स्वतंत्रता के प्रति अलख जगाने का काम किया था। इस दौरान जिलाध्यक्ष भानू गुर्जर, तहसील अध्यक्ष मुकेश खटाना, धर्मेंद्र दमदमा, नरेश गुर्जर, अंकुर कसाना, खेमसिंह, हेमराज नागर, राधेश्याम गुर्जर, सतवीर गुर्जर, दलवीर गुर्जर आदि मौजूद थे।

बयाना. कस्बे में विजय सिंह पथिक की जयंती मनाते लोग।

X
क्रांतिकारी पथिक की 136वीं जयंती मनाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..