Hindi News »Rajasthan »Bayana» गुर्जर समाज नेे परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाली 36 प्रतिभाओं को किया सम्मानित

गुर्जर समाज नेे परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाली 36 प्रतिभाओं को किया सम्मानित

गांव बाजना कोडापुरा में गुर्जर समाज के आस्था के केन्द्र अमरा बाबा के चौक पर शनिवार को मेला भरा गया। मेले में डांग...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 04, 2018, 07:35 AM IST

गुर्जर समाज नेे परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाली 36 प्रतिभाओं को किया सम्मानित
गांव बाजना कोडापुरा में गुर्जर समाज के आस्था के केन्द्र अमरा बाबा के चौक पर शनिवार को मेला भरा गया। मेले में डांग क्षेत्र से हजारों लोगों ने शिरकत की। मेले में हुई ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिताओं में बृजेश कुमार व पप्पू गोलारी ने नाल उठाकर शारीरिक सौष्ठव का प्रदर्शन किया। वहीं बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन करने वाली इलाके की तीन दर्जन प्रतिभाओं का ग्रामीणों की ओर से अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम में विधायक बच्चूसिंह बंशीवाल ने ग्रामीणों की मांग पर मंदिर निर्माण व बाजना चौक से बाबू महाराज तक सड़क निर्माण के लिए 10.11 लाख की राशि विधायक निधि से देने की घोषणा की। विधायक ने बताया कि बाजना पंचायत को विभिन्न विकास कार्यों व बाजना चौक के सौंदर्यीकरण कार्य के लिए करीब 19 लाख की राशि पूर्व में दी जा चुकी है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि डांग क्षेत्र के विकास व मुख्य धारा से जोड़ने के लिए सभी को मिलजुल कर सामूहिक प्रयास करने होंगे। सरकारी स्तर के साथ-साथ लोगों को भी अपनी जिम्मेदारियां समझ कर विकास में सहभागी बनना होगा। ग्रामीणों की ओर से जनप्रतिनिधियों व क्षेत्र के गणमान्य लोगों का साफे व मालाएं पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर विधायक बच्चूसिंह बंशीवाल, पशुधन विकास बोर्ड के पूर्व चेयरमैन बृजेन्द्र सिंह सूपा, कांग्रेस जिलाध्यक्ष शेरसिंह सूपा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष बालगोविंद मावई, भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल, डॉ. ऋतु बनावत, सुभाष कसाना, करतार सरपंच, मुकेश सूपा, सत्यप्रकाश छाबड़ी, प्रेमसिंह, बहादुरसिंह, राजेन्द्र सिंह, विजयपाल, जगमोहन खटाना, मेघसिंह सरपंच, सचिन मावई, बंटी, सतवीर आदि मौजूद रहे।

बयाना. कस्बे के बाजना चौक पर वार्षिक मेले के दौरान हुई सभा में मौजूद लोग।

वाल्मीकि समाज की बैठक में नशाखोरी छोड़ने का किया आह्वान

रूपवास। कस्बे के सिरसौंदा रोड पर बाल्मीकि समाज की बैठक अंधियारी सरपंच महेश वाल्मीकि के मुख्यातिथ्य में हुई। अध्यक्षता रामजीलाल जादौं ने की। विशिष्ट अतिथि जिलाध्यक्ष रामबाबू नकवाल थे। बैठक में समाज के लोगो से राजनीति में भागीदारी करने की बात को जरूरी बताया। अंधियारी सरपंच महेश बाल्मीकि ने समाज के लोगों से कम खर्चे में शादी विवाह करने व शिक्षा से जुड़ने का संकल्प दिलाया तथा संगठित रहने, मृत्यु भोज, जुआ सट्टे, नशाखोरी पर प्रतिबंध लगाने, नगरपालिका में सफाईकर्मियों की भर्ती करने, शोषण के खिलाफ आवाज उठाने की बात कही। वक्ताओं ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए सभी को आगे आना होगा। भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल ने समाज के लोगों से एकजुट रहने व आवश्यकता पड़ने पर कंधा से कंधा मिलाकर साथ देने की बात कही। इसके बाद समाज के लोगो ने अतिथियों व भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष ऋषि बंसल व बहादुर सिंह दुल्हारिया का साफा बांधकर सम्मान किया। इस मौके पर प्रदीप कुमार, लटूर चौधरी, रामभरोसी, ओमप्रकाश, सुंदरलाल, धर्मसिंह, बाबूलाल, रामबाबू आदि मौजूद थे।

रूपवास. वाल्मीकि समाज की बैठक में मौजूद लोग।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Bayana News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: गुर्जर समाज नेे परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने वाली 36 प्रतिभाओं को किया सम्मानित
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Bayana

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×