• Hindi News
  • Rajasthan
  • Bayana
  • पुलिस दिवस पर विकट परिस्थिति में जन सुरक्षा व राष्ट्र सुरक्षा का संकल्प लें: आईजी वशिष्ठ
--Advertisement--

पुलिस दिवस पर विकट परिस्थिति में जन सुरक्षा व राष्ट्र सुरक्षा का संकल्प लें: आईजी वशिष्ठ

भरतपुर। पुलिस दिवस पर आईजी सराहनीय सेवाओं के लिए पार्षद को सम्मानित करते हुए। भास्कर संवाददाता|भरतपुर ...

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2018, 04:25 AM IST
पुलिस दिवस पर विकट परिस्थिति में जन सुरक्षा व राष्ट्र सुरक्षा का संकल्प लें: आईजी वशिष्ठ
भरतपुर। पुलिस दिवस पर आईजी सराहनीय सेवाओं के लिए पार्षद को सम्मानित करते हुए।

भास्कर संवाददाता|भरतपुर

राजस्थान राज्य के गठन के पश्चात राजस्थान पुलिस के एकीकरण के लिए आज के ही दिन वर्ष 1949 में राजस्थान पुलिस एकीकरण अध्यादेश लाया गया था। जिसके बाद राजस्थान पुलिस का एकीकरण किया था। हम इस दिन बलिदानों को याद करें और विकट परिस्थिति में जन सुरक्षा व राष्ट्र सुरक्षा का संकल्प लें। ये बात सोमवार सुबह पुलिस परेड ग्राउंड में पुलिस दिवस के रेंज स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए आईजी आलोक वशिष्ठ ने कही।

उन्होंने इस मौके पर सर्वोत्तम सेवा चिह्न से रेंज के 15 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को सम्मानित किया। साथ ही एसपी अनिल कुमार टांक ने जिले के 122 पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को अति उत्तम व उत्तम सेवा चिह्न देकर भी सम्मानित किया। वार्ड नंबर 6 के पार्षद समंदर सिंह, लहचोरा कला बयाना के चतुर्भुज धाकड़, महलपुर चूरा रुदावल के हरिओम सिंह जादौन को प्रमाण पत्र व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। प्रारंभ में सेरिमोनियम परेड हुई। इस मौके पर एडिशनल एसपी मुख्यालय सुरेश खींची, एडीएफ प्रकाश शर्मा, डीग सुरेंद्र कविया, सहायक पुलिस अधीक्षक ग्रामीण धर्मेंद्र सिंह, सीओ सिटी आवड़दान र|ू आदि उपस्थित थे। इसके अलावा आरएसी बटालियन मुख्यालय पर परेड ग्राउंड में सेरेमोनियल परेड के पश्चात कमांडेंट ने सातवीं बटालियन के 78 अधिकारी एवं जवानों को सराहनीय सेवाओं के लिए अति-उत्तम व उत्तम सेवा चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया।

पुलिस ने 29 व आरएसी ने 57 यूनिट किया रक्तदान

पुलिस दिवस पर जिला पुलिस की ओर से आरबीएम अस्पताल में एडिशनल एसपी मुख्यालय सुरेश खींची सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारियों ने 29 यूनिट रक्तदान किया। इसके अलावा आरएसी बटालियन मुख्यालय पर रक्तदान शिविर लगाया, जहां बटालियन के अधिकारी एवं जवानों ने 57 यूनिट रक्तदान किया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में मनमोहक प्रस्तुतियां दीं

सातवीं बटालियन आरएसी मुख्यालय पर पुलिस दिवस की पूर्व संध्या पर रविवार को तथा जिला पुलिस की ओर से यूआईटी के ऑडिटोरियम में सोमवार रात रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों में पुलिस व आरएसी के अधिकारी, जवानों व उनके बच्चों ने नृत्य एवं गायन की मनमोहक प्रस्तुतियां दीं।

X
पुलिस दिवस पर विकट परिस्थिति में जन सुरक्षा व राष्ट्र सुरक्षा का संकल्प लें: आईजी वशिष्ठ
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..