--Advertisement--

मेले में सुरक्षा के होंगे विशेष इंतजाम

होली पर्व एवं बादशाह मेला आयोजन के के लिए उपखण्ड अधिकारी पीयूष समारिया की अध्यक्षता में उपखण्ड कार्यालय में बैठक...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 02:15 AM IST
होली पर्व एवं बादशाह मेला आयोजन के के लिए उपखण्ड अधिकारी पीयूष समारिया की अध्यक्षता में उपखण्ड कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। बैठक में आमजन के हितार्थ कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए। एसडीएम ने बताया कि 3 मार्च को होने वाले बादशाह मेले में अच्छी किस्म की गुणवत्तायुक्त लाल रंग की गुलाल का ही इस्तेमाल की जाएगी। इस दौरान सुरक्षा, पेयजल, रोशनी व विद्युत एवं साफ-सफाई आदि के बारे में जोर दिया। पुलिस उपाधीक्षक सीएस सोढ़ा, आयुक्त नगर परिषद सुखराम खोखर, नायब तहसीलदार शैलेन्द्र चौधरी सहित अन्य विभागीय अधिकारियों एवं बादशाह मेला आयोजन समिति तथा अग्रवाल समाज के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

आमजन से अपील

एसडीएम ने आमजन से अनुरोध किया है कि बादशाह मेला में अच्छी लाल गुलाल का ही इस्तेमाल करते हुए कानून व शां‍ति व्यवस्था बनाये रखने में प्रशासन को सहयोग कर आदर्श नागरिक का परिचय दें। बादशाह मेला अवसर पर कोई भी दुकानदार व ठेले वाले मिट्टी से बनी व मिलावटी गुलाल नहीं बेचेंगे। मेला में लाल गुलाल का ही प्रयोग किया जाना अनिवार्य है, अन्य रंगों की गुलाल उड़ाना वर्जित है। महिलाओं पर गुलाल डालना अथवा गुलाल की पुडिय़ा बांधकर फैंकना सख्त मना है। किसी भी व्यक्ति की आंखों में गुलाल नहीं डालें।

नियंत्रण कक्ष स्थापित

ब्यावर तहसील क्षेत्र में होली व बादशाह मेले के मद्देनजर नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगी। जिसके प्रभारी नायब तहसीलदार शैलेंद्र सिंह चौधरी होंगे। इस कक्ष के दूरभाष नंबर 01462-257132 रहेंगे।

शां‍ति व्यवस्था भंग करने पर होगी सख्त कार्यवाही : एसडीएम ने कहा कि बादशाह मेला में यदि असामाजिक तत्वों द्वारा किसी भी प्रकार की बेहूदा या घटिया हरकत कर शां‍ति व्यवस्था भंग करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तैयारी जोरों पर बादशाह मेला समिति की ओर से बुध‌वार को तीन मार्च को होने वाले बादशाह मेले की तैयारियों को लेकर पुलिस व प्रशासन की बैठक का आयोजन किया गया। समाज के ललित कुमार अग्रवाल ने बताया कि इस दौरान निर्णय लिया गया कि ब्यावर दुखांतिका को देखते हुए इस वर्ष आतिशबाजी न करवाकर सादगीपूर्वक मेले का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान मेला संयोजक भरत कुमार मंगल, अनिल मित्तल, रोशन बादशाह, राजेंद्र एन अग्रवाल, गणेश बुधिया, निशांत सिंघल सहित अन्य मौजूद रहे।

बादशाह मेला

एसडीएम ने बैठक में पेयजल, रोशनी व विद्युत एवं साफ-सफाई के इंतजाम करने के दिए निर्देश