• Hindi News
  • Rajasthan
  • Beawar
  • पोल शिफ्टिंग के लिए डिस्काॅम का 1.28 करोड़ का एस्टीमेट
--Advertisement--

पोल शिफ्टिंग के लिए डिस्काॅम का 1.28 करोड़ का एस्टीमेट

Beawar News - शहर के पांच मार्गों के विस्तारीकरण में बाधक बन रहे विद्य‌ुत पोल को शिफ्ट करने के लिए डिस्कॉम ने एक करोड़ 28 लाख 52 हजार...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:45 AM IST
पोल शिफ्टिंग के लिए डिस्काॅम का 1.28 करोड़ का एस्टीमेट
शहर के पांच मार्गों के विस्तारीकरण में बाधक बन रहे विद्य‌ुत पोल को शिफ्ट करने के लिए डिस्कॉम ने एक करोड़ 28 लाख 52 हजार 849 का एस्टीमेट तैयार किया है। जिसे अब पीडब्लूडी व नगर परिषद को भेजा जाएगा।

सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से शहर के अजमेर स्थित सतपुलिया के विस्तारीकरण का कार्य शुरु करवा दिया गया है। परंतु फिलहाल अजमेर रोड पर नगम की ओर से पोल शिफ्टिंग की कवायद शुरु नहीं की गई है। जिसके कारण यह विद्य‌ुत पोल सड़क विस्तारीकरण में बाधक बन रहे हैं। निगम की ओर से पोल शिफ्टिंग को लेकर तैयार किए गए एस्टीमेट को पीडब्लूडी व नगर परिषद की ओर से एस्टीमेट राशि जमा कराने के बाद निगम की ओर से पोल शिफ्टिंग का कार्य शुरू किया जाएगा।

ये बनाया एस्टीमेट..

विद्य‌ुत वितरण निगम की ओर से शहर के पांच मार्गों के विद्य‌ुत पोल शिफ्टिंग के लिए कुल 1 करोड़ 28 लाख 52 हजार 849 का तकमीना तैयार किया गया है। इनमें सीएसडी फर्स्ट की ओर से देलवाड़ा रोड का 10 लाख 493, सीएसडी फर्स्ट की ओर से अजमेर रोड का 87 हजार 13 हजार 852, सीएसडी सैंकड की ओर से अजमेर रोड का 07 लाख 68 हजार 98, रिको की ओर से अजमेर रोड का 15 लाख 36 हजार 713 व सीएसडी फर्स्ट की ओर से मसूदा रोड का 8 लाख 84 हजार 893 रुपए का तखमीना तैयार किया गया है।


चौराहा बनेगा जंक्शन, सिक्स लेन होगा रोड

सतपुलिया के विस्तार के दौरान ही देलवाड़ा रोड वाले चौराहे को भी चौड़ा किया जाएगा। इसके तहत चौराहे को जंक्शन के तौर पर विकसित किया जाएगा। उक्त चौराहे के चौड़ा होने के साथ ही ट्रेफिक जाम होने की समस्या से भी निजात मिलेगी। सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से अजमेर रोड स्थित मार्ग का भी विस्तार कर सड़क को सिक्स लेन किया जाएगा। जिससे अजमेर रोड पर यातायात सुगम हो जाएगा। गौरतलब है कि अजमेर रोड पर निर्माणाधीन गौरवपथ के बाद अब सतपुलिया के विस्तार होने के बाद अजमेर रोड की स्थिति में काफी सुधार हो जाएगा। सतपुलिया के चौड़े होने के साथ ही मार्ग के विस्तारीकरण के कारण अजमेर रोड का एक बड़ा हिस्सा सिक्स लेन हो जाएगा। बढ़ते ट्रेफिक के चलते अजमेर रोड व सतपुलिया के आसपास दुर्घटनाओं की संख्या में ईजाफा हुआ है। इसी कारण पुलिया को चौड़ा करने की मांग की जा रही थी। वहीं अब सतपुलिया चौड़ी होने के बाद वहां होने वाली दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।

ब्यावर. अजमेर रोड पर मार्ग विस्तारीकरण में बाधक बने विद्युत पोल।

X
पोल शिफ्टिंग के लिए डिस्काॅम का 1.28 करोड़ का एस्टीमेट
Astrology

Recommended

Click to listen..