Hindi News »Rajasthan »Beawar» सरकार की मदद से होगा अंडरग्राउंड केबलिंग का प्रयास : बी.एम.भामू

सरकार की मदद से होगा अंडरग्राउंड केबलिंग का प्रयास : बी.एम.भामू

ब्यावर. डिस्कॉम अधिकारियों की मीटिंग लेते डिस्कॉम एमडी। ब्यावर| अजमेर डिस्कॉम एमडी बी.एम. भामू ने ब्यावर में...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 01, 2018, 02:55 AM IST

ब्यावर. डिस्कॉम अधिकारियों की मीटिंग लेते डिस्कॉम एमडी।

ब्यावर| अजमेर डिस्कॉम एमडी बी.एम. भामू ने ब्यावर में विद्य‌ुत वितरण निगम के पांचों सब-डिवीजन के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। एमडी ने अधिकारियों की बैठक में विद्य‌ुत छीजत कम करने, चोरी पर लगाम लगाने के साथ ही विद्य‌ुत की चपेट में आने होने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए आवश्यक दिशा- निर्देश दिए। डिस्कॉम एमडी ने अधिकारियों को आमजन में विद्य‌ुत वितरण निगम की छवि में सुधार करने का प्रयास करने के निर्देश दिए। अजमेर डिस्कॉम के एमडी के अलावा एस.एन. माथुर, ऐ.के.गुप्ता, एम.बी.पालीवाल, अधिशाषी अभियंता दिनेश सिंह, सहायक अभियंता डी.के.गुप्ता, के.सी.जैन अादि मौजूद रहे।

आमजन को कर रहे जागरुक : ब्यावर दौरे के दौरान मीडिया से बात करते हुए अजमेर डिस्कॉम एमडी बी.एम भामू ने बताया निगम के अधिकारी ग्रामीण इलाकों में ग्राम पंचायत, जनप्रतिनिधियों व मिडिया की मदद से आमजन को बिजली के दुरुपयोग नहीं करने व बिजली संबंधी दुर्घटनाएं ना हो इसके लिए बिजली से छेड़छाड़ ना करने के लिए जागरुक कर रहे हैं। डिस्कॉम की ओर से विद्य‌ुत छीजत को कम करने व बिजली चोरी ना करने के लिए प्रेरित करने प्रयास किए जा रहे हैं। जिससे बिजली का दुरुपयोग रुकेगा और सरकारी योजनाओं का आमजन को ज्यादा से ज्यादा फायद मिलेगा।

आवेदन करने के 24 घंटों में कनेक्शन देने का करेंगे प्रयास : िडस्कॉम एमडी बी.एम. भामू ने कहा कि बिजली की सुविधा हर आदमी तक पहुंचे इसके लिए बिजली की व्यवस्थाओं को मजबूत बनाया जा रहा है। निगम का प्रयास रहेगा की आवेदनकर्ता की ओर से विद्य‌ुत कनेक्शन के लिए आवेदन करने पर उसे जल्द से जल्द कनेक्शन उपलब्ध कराया जाए। आवेदनकर्ता को कनेक्शन के लिए आवेदन करने के 24 घंटे में कनेक्शन उपलब्ध करा दिया जाए।

ट्रांफार्मर पर बनाएंगे प्रोटेक्शन दीवार

एमडी भामू ने कहा कि विद्य‌ुत ट्रांफार्मर की चपेट में आने से होने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए प्रोटेक्शन दिवार बनाए जाने की कवायद चल जारी है। अजमेर डिस्कॉम में आने वाले झुंझुनू जिले के अंतिम गांव भूवाणा से बांसवाड़ा तक भीड़ भरे इलाकों में स्थापित ट्रांसफार्मर पर हादसों की कमी लाने के लिए प्रोटेक्शन दिवार बनाए जाने की योजना चल रही है। इसके लिए भामाशाहों से संपर्क किया जा रहा है आने वाले दिनों में इस योजना पर काम भी शुरु कर दिया जाएगा।

अंडरग्राउंड केबलिंग का करेंगे प्रयास

अजमेर डिस्कॉम एमडी ने कहा कि शहर के मुख्य बाजार में अंडर ग्राउंड केबलिंग के प्रयास तेज होंगे। उन्होने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार की ओर से चलाई जा रही विद्य‌ुत सुधार संबंधी योजना के तहत शहर में अंडर ग्राउंड केबलिंग करने के प्रयास किए जाएंगे। जिससे भीड़ भरे इलाकों में फैले विद्य‌ुत तारों के जंजाल से होने वाली दुर्घटनाओं पर लगाम लगे। उन्होने कहा कि अंडर ग्राउंड केबलिंग के लिए डिस्कॉम की ओर से प्रयास तेज किए जाएंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×