Hindi News »Rajasthan »Beawar» एसडी कॉलेज में 19 हजार छात्र देेंगे यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

एसडी कॉलेज में 19 हजार छात्र देेंगे यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं

ब्यावर|महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2018 की परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने के बाद एसडी कॉलेज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 03:25 AM IST

ब्यावर|महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की ओर से सत्र 2018 की परीक्षा कार्यक्रम घोषित करने के बाद एसडी कॉलेज प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है। विश्वविद्यालय की ओर से घोषित किए गए परीक्षा कार्यक्रम के तहत 8 फरवरी से स्वंयपाठी विद्यार्थियों की परीक्षा शुरू होगी।

कॉलेज प्राचार्य आरसी लोढ़ा ने बताया कि सत्र 2018 में कुल 19 हजार 637 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। इसमें 16 हजार से अधिक प्राइवेट परीक्षार्थी शामिल हैं। डॉ. लोढ़ा ने बताया कि परीक्षा के सफल संचालन के लिए तथा परीक्षा गतिविधियों पर नजर रखने के लिए महाविद्यालय स्तर पर पांच सदस्ययी कमेटी का गठन किया गया है। डॉ. लोढ़ा ने बताया कि छात्रा परीक्षार्थियों को लेकर अब तक विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से कोई स्पष्ट दिशा-निर्देश नहीं मिले है। विगत परीक्षा सत्रों में विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा छात्रा परीक्षार्थियों को शहर के डीएवी तथा वर्धमान कन्या महाविद्यालयों में शिफ्ट किया गया था, ताकि किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पडे। डॉ. लोढ़ा ने बताया कि दो सत्रों में होने वाली परीक्षा सुबह 11 से दोपहर 2 तथा दूसरे सत्र में दोपहर 3 से शाम 6 बजे संचालित होगी। वहीं 22 फरवरी से नियमित विद्यार्थियों की परीक्षा शुरू होगी। जो तीन चरणों में आयोजित होगी। जहां प्रथम चरण की परीक्षा सुबह 7 से 10, दूसरा सत्र 11 से दोपहर 2 व तीसरे सत्र की परीक्षा दोपहर 3 से शाम 6 बजे चलेगी। प्राचार्य लोढ़ा ने बताया कि महाविद्यालय में गत वर्ष के मुकाबले इस बार एक हजार अधिक परीक्षार्थी बढ़े है।

इंटरनेट ने बढ़ाई समस्या: एसडी कॉलेज में लीज लाइन का कार्य चलने के कारण इंटरनेट सेवा बंद पड़ी है। इससे कॉलेज प्रशासन को परेशानियाें को सामना करना पड़ रहा है। इंटरनेट के अभाव में महाविद्यालय प्रशासन को राज्य सरकार व एमडीएस विश्वविद्यालय प्रशासन की और से आने वाली सूचनाएं नहीं मिल पा रही है। कॉलेज के व्याख्याताओं ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में इंटरनेट के लिए लीज लाइने डाले जाने का कार्य किया जा रहा है। जिससे इंटरनेट की अच्छी स्पीड प्राप्त होनी है लेकिन फिलहाल एक माह से इंटरनेट सेवा ही बंद पड़ी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×