• Hindi News
  • Rajasthan
  • Beawar
  • टैक्स जमा नहीं कराया, दो हजार वाहन ब्लैकलिस्टेड
--Advertisement--

टैक्स जमा नहीं कराया, दो हजार वाहन ब्लैकलिस्टेड

Beawar News - भारी वाहनों का वर्ष 2018-19 का अग्रिम कर शनिवार को अवकाश होने के बाद भी जमा हुआ। जहां अंतिम दिन 125 भारी वाहनों से कर की...

Dainik Bhaskar

Apr 01, 2018, 04:30 AM IST
टैक्स जमा नहीं कराया, दो हजार वाहन ब्लैकलिस्टेड
भारी वाहनों का वर्ष 2018-19 का अग्रिम कर शनिवार को अवकाश होने के बाद भी जमा हुआ। जहां अंतिम दिन 125 भारी वाहनों से कर की राशि वसूली गई। परिवहन अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने बताया कि इसके बाद वाहनों का टैक्स जमा नहीं करवाने वाले वाहन मालिकों से टैक्स, पैनल्टी के अलावा राजस्थान मोटर यान कराधान नियम 1951 के नियम 32 के तहत 10 से 15 हजार रुपए तक की प्रशमन राशि भी वसूल की जाएगी। इसके अतिरिक्त ऐसे वाहनों को ब्लैक लिस्ट कर दिया जाएगा। जिससे ऐसे वाहन मालिक ना तो अपने वाहन का फिटनेस, ट्रांसफर आदि कार्य नहीं करवा सकेंगे। जिला परिवहन अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने बताया कि वाहन मालिकों की सुविधा के लिए केश काउंटर के अलावा अस्थाई कैश काउंटर की भी व्यवस्था की गई थी। जहां 31 मार्च तक डेढ़ प्रतिशत व 1 हजार रुपए पेनाल्टी के साथ कर जमा की गई। टैक्स जमा करवाने के लिए कार्यालय के अतिरिक्त पीपलाज टोल नाके पर भी व्यवस्था की गई है। वहीं ब्लैक लिस्ट होने वाले वाहनों का सघन अभियान चला कर टैक्स जमा नहीं होने पर ऐसे वाहन मालिकों से 3 प्रतिशत ब्याज व 10 से 15 हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा।

साढ़े 4 करोड़ से अधिक प्राप्त हुआ राजस्व

विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अब तक भारी वाहनों का वर्ष 2018-19 का अग्रिम कर की राशि कार्यालय में साढ़े 4 करोड़ से अधिक का राजस्व प्राप्त हो चुका है। परिवहन अधिकारी त्रिलोकचंद मीणा ने बताया कि कार्यालय को अब तक 11 हजार से अधिक भारी वाहनों से कुल कर की राशि साढ़े 4 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व प्राप्त हुआ।

ब्यावर. परिवहन कार्यालय में शनिवार को खड़े भारी वाहन।

X
टैक्स जमा नहीं कराया, दो हजार वाहन ब्लैकलिस्टेड
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..