--Advertisement--

चढ़ावटा के समीप सैन्य क्षेत्र पहाडि़यों में अाग

ब्यावर|शहर के समीप बन रही सैन्य छावनी क्षेत्र की पहाडियों में शनिवार सुबह आग लग गई। देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई।...

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 04:30 AM IST
ब्यावर|शहर के समीप बन रही सैन्य छावनी क्षेत्र की पहाडियों में शनिवार सुबह आग लग गई। देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई। मामले की जानकारी मिलने पर एआरडीओ की दमकलों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन देखते देखते आग काबू से बाहर हो गई और पूरी पहाड़ी पर फैल गई। सूचना मिलने पर श्री, डीएलएफ, अंबुजा और ब्यावर नगर परिषद की दमकल मौके पर पहुंची। करीब 9 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

जानकारी के अनुसार समीपवर्ती रूपनगर के समीप बन रही सैन्य छावनी क्षेत्र में शनिवार को कार्य किया जा रहा था। इसी दौरान सुबह करीब 10 बजे पोकलैंड मशीन से उठी चिंगारियों से पहाड़ी पर लगी सूखी झाडियों ने आग पकड़ ली। कोई कुछ समझ पाता इससे पहले तेज हवाओं से देखते ही देखते आग बेकाबू हो गई। इसकी जानकारी मिलते ही तुरंत मौके पर एआरडीओ की दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन पहाड़ी ऊंची होने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

मौके पर करीब 300 श्रमिकों को आग बुझाने के लिए लगा दिया गया वहीं सूचना मिलने पर डीएलएफ, अंबुजा, ब्यावर श्री सीमेंट और नगर परिषद की दमकल भी तुरंत मौके पर पहुंच गई। इन दमकलों तक पानी पहुंचाने के लिए एआरडीओ के 50 से अधिक टैंकरों को लगा दिया गया। लेकिन इसके बाद भी करीब 9 घंटे की मशक्कत के बाद शाम को 7 बजे आग पर काबू पाया जा सका।