• Home
  • Rajasthan News
  • Beawar News
  • Beawer - नई सड़क खोदने पहुंचे ठेकेदार, नागरिकों ने काम बंद करवाया
--Advertisement--

नई सड़क खोदने पहुंचे ठेकेदार, नागरिकों ने काम बंद करवाया

नगर परिषद सभापति शशिबाला सोलंकी के निर्देश के बावजूद सीवरेज लाइनें बिछा रही कंपनी ने पिछले गड्डों को पाटे बिना...

Danik Bhaskar | Sep 13, 2018, 03:40 AM IST
नगर परिषद सभापति शशिबाला सोलंकी के निर्देश के बावजूद सीवरेज लाइनें बिछा रही कंपनी ने पिछले गड्डों को पाटे बिना बुधवार को ब्रह्मानंद मार्ग स्थित विनोद नगर में नई लाइन का काम शुरू कर दिया। नागरिकों ने अाक्रोश जताते हुए काम बंद करवा दिया और सभापति को सूचित कर दिया। सभापति ने ठेका फर्म को क्ष्रतिग्रस्त सड़कों को दुरुस्त कराए बिना नई सड़कें खोदने से रोक दिया।

क्षेत्रवासियों ने इस बात पर आपत्ति उठाई कि शहर में पूर्व में डाली गई सीवरेज लाइन के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों को अब तक दुरूस्त नहीं किया गया है और फिर से सडक़ों की खुदाई शुरू कर दी है। क्षेत्रवासियों ने खुदाई कर रही जेसीबी को बंद करवा दिया तथा सभापति सोलंकी को इसकी सूचना दी। सूचना पर सभापति ने संबंधित ठेकेदार को काम बंद करने के निर्देश दिए। विरोध जताने वालों में मनीष भंसाली, अशोक रांका, सुरेन्द्र सोनी, करण सोलीवाल, सत्यनारायण झंवर तथा ललित गोलेच्छा आदि शामिल थे।

सीवरेज चैंबर भी परेशानी का सबब

सीवरेज लाइन बिछाने के दौरान बने चैंबर भी कई जगह लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हैं। कंपनी की ओर से कई सड़कों पर ज्यादा नीचे या ऊंचे बनाए जाने की वजह से लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि विगत दिनों सीवरेज लाइन डालने के दौरान मालियान चौपड़ पर सडक़ की जेसीबी से खुदाई की जा रही थी। इस दौरान बैंबर बनाए जा रहे थे लेकिन जेसीबी मशीन से पेयजल पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। पाइप लाइन को तो दुरूस्त कर दिया गया लेकिन गहरे गड्ढे को ठीक नहीं किया गया। लोगों ने बताया कि मालियान चौपड़ से गणेशोत्सव का उत्सव मनाया जा रहा है। उत्सव में बड़ी संख्या में शहरवासी भाग लेने के लिए आते है इस दौरान दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। आक्रोश जताने वालों में राजेन्द्र दगदी, बालकिशन चौहान, अशोक पालडिय़ा, नरेन्द्र कुमार, मिलन, पारस, प्यारेलाल तथा ताराचंद सांखला आदि शामिल थे।