--Advertisement--

झोंपड़ी में आग से सामान जला

Beawar News - नजदीकी ग्राम अखेपुरा में शनिवार देर शाम को मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग में घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। आग...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:41 AM IST
Pishangan News - fire at the shack
नजदीकी ग्राम अखेपुरा में शनिवार देर शाम को मकान में शार्ट सर्किट से लगी आग में घर में रखा सामान जलकर राख हो गया। आग से अनाज, खाने-पीने का सामान, पौने दो लाख के सोने-चांदी के जेवरात समेत 15 हजार रुपए की नकदी भी जलकर खाक हो गई। मामले की सूचना पर पुलिस सरपंच समेत मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पानी के टैंकर के अलावा पुष्कर से पहुंची दमकल ने शाम 7 बजे आग पर काबू पाया।

अखेपुरा निवासी संपत सिंह रावत अपनी प|ी शारदा देवी पुत्र रामरतन व पुत्री सीमा के साथ मजदूरी पर पुष्कर गया हुआ था। उनकी पुत्री पूजा व पुत्र दिनेश स्कूल से आकर पड़ोस में खेलने गए हुए थे। झोंपड़ी के ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी हाइटेंशन लाइन के तार में शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मकान में रखी 3 बोरी गेहूं 4 बोरी बाजरा के अलावा सुबह किसान को व्यापारी के द्वारा ग्वार की फसल बेचने के पेटे दी गई 15 हजार की नकदी खाने पीने का सामान कपड़े बिस्तर के अलावा करीब 1 लाख 80 हजार कीमत के पीड़ित की मां व प|ी के जेवरात जिनमे पीड़ित की मां की आधा किलो वजनी चांदी की हंसली मां और प|ी के 1 किलो वजनी चांदी की कणकती की जोड़ी सास बहू की सोने के मादल्या की ढ़ाई तोला वजनी जोड़ी सोने की एक तोला वजनी नथड़ी व पीड़ित की प|ी की बाली आदि भी आग की भेट चढ़ गई। सरपंच पप्पूराम कुमावत ने बताया कि पीड़ित बीपीएल श्रेणी में है और प्रधानमंत्री आवास योजना में पीड़ित के मकान बनना भी प्रस्तावित है।

नहीं पसीजा दिल : आगजनी में पीड़ित संपत सिंह रावत के मकान में सब कुछ जलकर खाक हो गया। परिजनों के पास महज पहने हुए कपड़े ही बचे थे। आगजनी के वक्त मौके पर आकर हर कोई बात कर रहा था लेकिन किसी ने भी पीड़ितों की मदद के लिए मदद नहीं की। बस हर कोई यही कह रहा था कि अब इनका क्या होगा।

पीसांगन. अखेपुरा में आग लगने के बाद राख हुई झोंपड़ी।

X
Pishangan News - fire at the shack
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..