--Advertisement--

संगीतमय मंगलपाठ में झूमे श्रद्धालु

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 02:10 AM IST

Beawar News - अजमेर रोड स्थित दादीधाम पर सोमवार को ध्वजारोहण के साथ 13वें वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव संयोजक...

संगीतमय मंगलपाठ में झूमे श्रद्धालु
अजमेर रोड स्थित दादीधाम पर सोमवार को ध्वजारोहण के साथ 13वें वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया। महोत्सव संयोजक सुशील सिंहल व गणेशदास बुद्धिया ने बताया कि सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे दादीधाम की अध्यक्ष स्नेहलता मंगल, पदाधिकारियों व सदस्यों ने दादी मंदिर के शिखर पर पंडित हनुमान प्रसाद पारीक के सानिध्य में ध्वजा फहराकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इसी के साथ ही सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर दादीजी के पावन विग्रह का पंचामृत से अभिषेक गोपालकृष्ण गुप्ता, अदिति, राकेश गुप्ता के सौजन्य से किया गया। इसमें उपस्थित सभी भक्तजनों ने धर्मलाभ प्राप्त किया।

दादीधाम के मंगलपाठ संयोजक केदार गर्ग ने बताया कि वार्षिक महोत्सव के तहत दोपहर सवा तीन बजे माणकचंद, कांतिलाल व रोहित डाणी परिवार के सौजन्य से झुंझुनूंवाली राणीसती दादी मंगलपाठ का आयोजन किया गया। इस दौरान कलाकारों की ओर से गणेश वंदना गौरी सुत देव गजानन..., पितर जी की स्तुति पितरां को पद सबसे ऊंचो..., हनुमान वंदना एवं शिव अराधना के साथ पाठ प्रारंभ किया। शृंगार संयोजक सुशील गर्ग ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के तहत संपूर्ण दादीधाम परिसर को रंग बिरंगी लाइटों व चुंदड़ी वस्त्रों से सजाया गया। मंगलपाठ के दौरान दादीजी का चूंदड़ व मयूरपंख से नयनाभिराम शृंगार किया गया। इस दौरान उदयपुर, आबूरोड, किशनगढ़, जयपुर, डूंगरपुर सहित अन्य स्थानों से आए भक्त मौजूद रहे।

ब्यावर. अजमेर रोड स्थित दादीधाम पर सोमवार को ध्वजारोहण के साथ 13वें वार्षिक महोत्सव कार्यक्रम में मौजूद श्रद्धालु।

दादी मां की झांकी का विशेष शृंगार।

ब्यावर. कार्यक्रम में भजनों की प्रस्तुति देते कलाकार।

X
संगीतमय मंगलपाठ में झूमे श्रद्धालु
Astrology

Recommended

Click to listen..