ब्यावर

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Beawar News
  • छत पर सो रहे बड़े भाई की ईंट मारकर हत्या, उसके बाद जाकर सो गया आरोपी
--Advertisement--

छत पर सो रहे बड़े भाई की ईंट मारकर हत्या, उसके बाद जाकर सो गया आरोपी

पारिवारिक विवाद बना कारण भास्कर न्यूज|ब्यावर छावनी क्षेत्र में पारिवारिक विवाद के चलते रविवार रात छोटे...

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 02:15 AM IST
छत पर सो रहे बड़े भाई की ईंट मारकर हत्या, उसके बाद जाकर सो गया आरोपी
पारिवारिक विवाद बना कारण

भास्कर न्यूज|ब्यावर

छावनी क्षेत्र में पारिवारिक विवाद के चलते रविवार रात छोटे भाई ने छत पर सो रहे बड़े भाई के सिर पर ईंट से वार कर उसकी हत्या कर दी। इतना ही नहीं आरोपी बड़े भाई की हत्या कर आराम से नीचे आकर सो गया। रात को काम से वापस लौटने पर मृतक के पुत्र ने छत पर जाकर देखा तो उसे घटना का पता चला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को राजकीय अमृतकौर अस्पताल की मोर्चरी पहुंचाया। पुलिस ने प्रारंभिक पड़ताल के बाद संदेह के आधार पर मृतक के छोटे भाई को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया गया। सोमवार को पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने हत्या के आरोप में मृतक के छोटे भाई को गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

सिटी थाना प्रभारी यशवंत सिंह यादव ने बताया कि रविवार रात सूचना मिली कि छावनी सिंधी धर्मशाला के समीप निवासी मनीष (36) पुत्र मिट्ठनलाल की हत्या हो गई है। सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। यादव ने बताया कि मनीष के सिर पर ईंट से वार कर उसकी हत्या कर दी गई। परिजनों से प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि मृतक मनीष और उसके छोटे भाई माेनू उर्फ पाेंगा उर्फ टेणी(27) के बीच पिछले कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर राजकीय अमृतकौर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और घटनास्थल का निरीक्षण किया। घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद मौके से मिले साक्ष्य के अाधार पर पुलिस ने मृतक के छोटे भाई मोनू को डिटेन कर लिया। पूछताछ के बाद पुलिस ने सोमवार शाम को मृतक के छोटे भाई मोनू को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

मृतक मनीष

आरोपी मोनू

मृतक की प|ी की पहले ही हो चुकी है मृत्यु, अब बेटे के सिर से पिता का साया भी उठा, पहले भी हो चुका है विवाद, आज कोर्ट में पेश करेंगे

ब्यावर. हत्या के बाद मौके से साक्ष्य जुटाती पुलिस।

ब्यावर. पड़ौसियों और परिजनों से पूछताछ करते सिटी थाना प्रभारी यशवंत सिंह यादव।

नशे में दिया वारदात को अंजाम…

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मृतक मनीष पिछले कुछ दिनों से काम पर नहीं जा रहा था। उसका मोनू के साथ विवाद भी चल रहा था। मृतक के पुत्र विनीत ने बताया कि उसके चाचा ने कुछ दिनों पूर्व भी उसके पिता से विवाद हुआ था। पुलिस के अनुसार आरोपी मोनू रविवार रात शराब के नशे में छत पर पहुंचा। जहां उसका बड़ा भाई मनीष सो रहा था। नशे में मोनू ने मनीष के सिर पर ईंट से जोरदार वार किया। जिससे मनीष गंभीर रूप से घायल हो गया। मनीष बिस्तर से उठा और दूसरी और गिरा जिसके बाद वह उठ नहीं पाया। वारदात के बाद मोनू छत से नीचे आया और कमरे में जा कर सो गया।

बना रहा अनजान…

मामले के सामने आने के बाद जब आरोपी मोनू को मृतक के पुत्र विनीत ने जगाया तो वह पूरे मामले से अनजान बना रहा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच के दौरान मौके पर आरोपी के जूते के निशान मिले जिससे पुलिस का शव मोनू पर गहराया। पुलिस को मोनू ने बताया कि उसे जानकारी मिलने के बाद ही वह छत पर गया। पुलिस के समक्ष आरोपी मोनू नंगे पैर ही था और जांच में ये भी खुलासा हुआ कि मामले के सामने आने के बाद मोनू ने जूते पहने ही नहीं। ऐसे में आरोपी मोनू के मौके पर मिले जूते के निशान और उसके जूते पर लगे खून के निशानों से पुलिस का शक यकीन में बदल गया और पुलिस ने मोनू को डिटेन कर लिया।

ऐसे हुआ खुलासा…

मृतक के बड़े भाई कैलाश ने बताया कि रविवार शाम मनीष उससे खाना और पीने का पानी लेकर छत पर चला गया। वह भी खाना खाकर सो गया रात करीब 9 बजे मृतक मनीष का पुत्र विनीत काम से आया और खाना लेकर छत पर गया। छत पर जैसे ही पहुंचा पिता की हालत देखकर उसके मुंह से चीख निकल गई। उसके आवाज सुनकर पहुंचे तो मामले का खुलासा हुआ।

तो नहीं होने देता…

मृतक के पुत्र विनीत ने रोते हुए बताया कि कुछ दिनों पूर्व भी उसके घर में चाचा और पापा का झगड़ा हुआ जब उसके बड़े पिता कैलाश और उसने दोनों को अलग करवा दिया। रविवार रात को वो घर पर नहीं था। वरना उसके पिता को मरने नहीं देता। उसने रोते हुए बताया कि काफी समय पूर्व उसकी मां की भी बीमारी की वजह से मौत हो गई अब उसके पिता की भी हत्या हो गई। ऐसे में अब उसका क्या होगा।

X
छत पर सो रहे बड़े भाई की ईंट मारकर हत्या, उसके बाद जाकर सो गया आरोपी
Click to listen..