--Advertisement--

दसवीं बोर्ड में शहर के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की और से सोमवार को घोषित किए गए 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में केडी जैन उच्च...

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:15 AM IST
दसवीं बोर्ड में शहर के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की और से सोमवार को घोषित किए गए 10वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में केडी जैन उच्च माध्यमिक स्कूल का परीक्षा परिणाम श्रेष्ठ रहा। प्रवक्ता के अनुसार स्कूल की और से परीक्षा में शामिल हुए विद्यार्थियों में से 115 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण हुए। विद्यालय के छात्र सुनील चौहान ने 94 प्रतिशत अंक प्राप्त कर ब्यावर ही नहीं वरन उपखंड में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार विद्यालय की छात्रा साक्षी मंगरोला ने 92 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद विद्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में उच्च अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं का माला पहनाकर सम्मान किया गया। इस दौरान गिरिश महर्षि, राज मोहम्‍मद, बालूराम, जयकुमार, सुरेन्द्र शर्मा, मनोज नागौरा, मुकेश जोधावत, राजेश जनागल, दीपा बुरड़, श्रीमती अंजना जैन तथा गौतम सहित विद्यालय परिवार के सदस्य उपस्थित थे। शाला निदेशक दौलतराज तातेड़, सहनिदेशक सुयश तातेड़ ने विद्यार्थियों को उज्जवल भविष्य की कामनाएं करते हुए शिक्षकों को बधाई दी।

सेंट्रल एकेडमी

सेंट्रल एकेडमी स्कूल ब्यावर का माध्यमिक शिक्षा बोर्ड परिणाम शत प्रतिशत रहा। केके शर्मा ने बताया कि इस बार बोर्ड राजस्थान द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में 70 से 61 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी और 9 द्वितीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। सर्वाधिक अंक 93.8 प्रतिशत कली नवाल ने प्राप्त किए। इसके साथ ही कक्षा 12 विज्ञान और वाणिज्य वर्ग का परिणाम भी शत प्रतिशत रहा। विज्ञान वर्ग में सभी विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल किए।

विद्या भारती

जोधपुर लिंक रोड स्थित विद्या भारती माध्यमिक विद्यालय ब्यावर का 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय से कुल 49 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे जिसमें से 28 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी,18 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी में व 3 विद्यार्थी तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए। विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर जगमल सिंह, पुष्पा, इंदु शर्मा, प्रतिभा गहलोत ने हर्ष व्यक्त किया।

गिरिराज विद्या मंदिर

शहर के गिरीराज विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक स्कूल की बोर्ड कक्षाओं का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के प्रतिभावान बच्चों को संस्थापक डूंगरमल सांखला, प्रधानाचार्य आनंदी लाल महावर, सचिव अक्षय कुमार और सभी स्टाफ ने शुभकामनाएं दी।

के.डी.जैन स्कूल में 10वीं की परीक्षा में सफल हुए विद्यार्थियों का सम्मान किया।

X
दसवीं बोर्ड में शहर के विद्यार्थियों का शानदार प्रदर्शन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..