Hindi News »Rajasthan »Beawar» सीएजी टीम ने किया राशन की दुकानों का सर्वे, वितरण प्रणाली के बारे में ली जानकारी

सीएजी टीम ने किया राशन की दुकानों का सर्वे, वितरण प्रणाली के बारे में ली जानकारी

ब्यावर|नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक टीम (सीएजी) ने सोमवार को शहर में राशन की दुकानों का सर्वे किया। टीम में शामिल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 05, 2018, 02:20 AM IST

सीएजी टीम ने किया राशन की दुकानों का सर्वे, वितरण प्रणाली के बारे में ली जानकारी
ब्यावर|नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक टीम (सीएजी) ने सोमवार को शहर में राशन की दुकानों का सर्वे किया। टीम में शामिल अधिकारियों ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उपभोक्ता तक सरकार की ओर से अनुदानित रसद सामग्री सरकारी गोदाम से राशन दुकान तक पहुंचने और वहां से उपभोक्ता के हाथों तक पहुंचने की व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। टीम ने डीलर्स व उपभोक्ताओं से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के साथ पोस मशीन के बारे में राय भी ली।

जिले में पिछले एक सप्ताह से नियंत्रक महालेखा परीक्षक की टीम स्पेशल ऑडिट में जुटी है। इसके लिए अजमेर ऑफिस का रिकॉर्ड भी चैक किया गया। इसके बाद टीम ने जिले में किशनगढ़, श्रीनगर पंचायत और ब्यावर में स्थित राशन दुकानों का सर्वे करने का निर्णय लिया। इसके लिए पांच सदस्यीय जयपुर से सोमवार को ब्यावर पहुंची। पांच सदस्यीय टीम ने शहर में स्थित चार दुकानों पर ऑडिट किया। इस दौरान संबंधित डीलर्स से सरकारी गोदाम से दुकान तक राशन सामग्री पहुंचने, गोदाम से यहां तक लाने का खर्च, प्रयुक्त वाहन, पोस मशीन से जुड़ी जानकारी, पोस मशीन को लेकर उपभोक्ता और डीलर की राय संबंधित अन्य जानकारी ली। इसके अलावा टीम ने दुकान पर उपस्थित उपभोक्ताओं से भी सरकार की ओर से सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उपलब्ध कराई जाने वाली अनुदानित सामग्री के समय पर मिलने, डीलर द्वारा पूरा माल तौलने, गुणवत्ता युक्त सामग्री उपलब्ध होने सहित अन्य जानकारी भी ली गई। टीम की ओर से ब्यावर में अजमेर रोड स्थित सुरेश सिंह, रेलवे स्टेशन रोड स्थित पूनाराम, सिटी डिस्पेंसरी के समीप हरिराम प्रजापत और साकेत नगर हाउसिंग स्थित मोहनलाल की दुकान पर सर्वे किया।

ब्यावर. सिटी डिस्पेंसरी के समीप स्थित राशन दुकान पर पहुंची सीएजी की टीम।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Beawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×