Hindi News »Rajasthan »Beawar» तीन बाद पटरी पर लौटेगी शहर की पेयजल व्यवस्था

तीन बाद पटरी पर लौटेगी शहर की पेयजल व्यवस्था

पिछले करीब पंद्रह दिन से पटरी से उतरी शहर की पेयजल व्यवस्था के अब भी दो-तीन दिन बाद सुचारू होने की संभावना है। वह भी...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 12, 2018, 02:20 AM IST

तीन बाद पटरी पर लौटेगी शहर की पेयजल व्यवस्था
पिछले करीब पंद्रह दिन से पटरी से उतरी शहर की पेयजल व्यवस्था के अब भी दो-तीन दिन बाद सुचारू होने की संभावना है। वह भी तब जब शहर को बीसलपुर का पानी नसीराबाद पंप हाउस से नियत समय पर मिलता रहे।

पिछले दिनों थड़ोली, नसीराबाद व अन्य पंप हाउसों पर बिजली व्यवधान के चलते व्यवस्था बाधित हो गई थी। इसके चलते 48, 60, 72 घंटे के अंतराल तक होने वाली सप्लाई पहली बार 72, 84 और 96 के अंतराल तक चली गई। ऐसे में पेयजल किल्लत से परेशान लोगों को टैंकरों पर निर्भर रहना पड़ा।

जलदाय विभाग के एईएन मनोज कुमार धवल ने बताया कि 9 जून को थड़ौली, केकड़ी, गोयला व नसीराबाद पंप हाउसों पर बिजली व्यवधान के चलते शहर को एक दिन पानी नहीं मिला। यही वजह रही कि कुछ जोन में सप्लाई समय पर नहीं हो सकी। शहर को पहले से ही पानी कम मिल रहा था ऊपर से 9 जून को ब्रेक डाउन होने की वजह से पानी नहीं मिला। यही वजह है कि पिछले चार दिनों से यह व्यवस्था बाधित हो गई।

शहर की पेयजल व्यवस्था पर एक नजर...

शहर में कुल जोन 62

टॉडगढ़ रोड में 30 जोन

लाइब्रेरी चौकी क्षेत्र में 10 जोन

कंट्रोल रूम रूपबानी क्षेत्र में 22 जोन

32-30 जोन में एक दिन छोड़कर एक दिन सप्लाई होती है।

शहर में पेयजल टंकी 22 (वर्तमान में सभी चालू)

शहर को मिलने लगा 24 एमएलडी पानी : विभाग के कनिष्ठ अभियंता एसडी गहलोत ने बताया कि शहर को करीब 24 एमएलडी पानी सोमवार से मिलने लगा है। यदि इसी प्रकार पानी मिलता रहा और पंप समय पर चालू रहे तो शहर की पेयजल व्यवस्था आगामी तीन दिनों में पटरी पर लौट सकती है। मालूम हो कि इस माह की शुरुआत में पेयजल व्यवस्था गड़बड़ाने लगी थी। इस पर शहरवासियों ने रोष भी जताया था। इसी मामले में कुछ दिन पहले ब्लॉक कांग्रेस कमेटी पदाधिकारियों ने धरना-प्रदर्शन भी किया था। अधिकारियों का कहना है कि माह की शुरुआत में बीसलपुर बांध से आपूर्ति व्यवस्था गड़बड़ाने की वजह से शहर को कम मात्रा में पानी उपलब्ध हो रहा था। यही वजह थी कि सप्लाई 48 घंटे के अंतराल से बढ़कर 72 से 96 घंटे तक पहुंच गई।

30 जोन में ही सप्लाई...

जेईएन एसडी गहलोत ने बताया कि सोमवार को 96 घंटे के अंतराल बाद 12 जोन और 72 घंटे के अंतराल बाद 18 जोन में सप्लाई की गई। जबकि सोमवार को 72 घंटे के अंतराल बाद 27 जोन में सप्लाई होनी थी। ऐसे में 9 जोन शेष रहे गए जिनमें 96 घंटे के अंतराल बाद प्राथमिकता के आधार पर मंगलवार को सप्लाई की जाएगी।

96 घंटे बाद यहां होगी जल सप्लाई...

चंपानगर, एंथोनी नगर, तेलियान गुजरान, गहलोत कॉलोनी, गुरुद्वारा, कच्छावा कॉलोनी, श्यामगंज कर्बला मार्ग, सुंदर नगर, पुष्कर गंज, नंदनगर, फतेहपुरिया, लोकाशाह नगर, गणेशपुरा रोड, मधुकर नगर में मंगलवार को 96 घंटे बाद सप्लाई होगी। इसके बाद 48 घंटे के अंतराल वाले जोन में पानी की उपलब्धता के आधार पर सप्लाई होगी।

ब्यावर. अजमेर रोड स्थित वन-डे-वाटर स्टोरेज टैंक।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Beawar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: तीन बाद पटरी पर लौटेगी शहर की पेयजल व्यवस्था
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Beawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×