ब्यावर

--Advertisement--

फिर धमाके से थर्राया शहर

लंबे समय के बाद उपखंड में फिर से शुरू हुए रहस्यमयी धमाकों का सिलसिला अभी भी जारी है। गत बुधवार को सुनाई दिए धमाके के...

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 02:20 AM IST
लंबे समय के बाद उपखंड में फिर से शुरू हुए रहस्यमयी धमाकों का सिलसिला अभी भी जारी है। गत बुधवार को सुनाई दिए धमाके के बाद सोमवार को फिर से एक बार शहर में रहस्यमयी धमाका सुनाई दिया। सोमवार को सुबह 9 बजकर 28 मिनट पर शहर में तेज धमाके की आवाज सुनाई दी।

इस दौरान मकान तथा दीवारें हिल गई और धमाके का कंपन 10 से 15 सेकंड बाद तक महसूस किया गया। अचानक हुए इस धमाके के कारण शहरवासी घबरा गए तथा अपने-अपने घरों से बाहर आ गए। जानकारी मिली है कि कई घरों में तेज धमाकों के कारण बर्तन तक गिर गए। शहर के साथ ही जवाजा, रूपनगर, पुरानी ब्यावर, सेदरिया, लालपुरा, सेंदड़ा सहित अन्य क्षत्रों में भी धमाकों की आवाज सुनाई दी। मालूम हो कि विगत 4 वर्षों से ब्यावर शहर सहित आसपास के गांवों में तेज धमाकों की आवाजें सुनाई देती थी। रहस्यमय तरीके से होने वाले इन धमाकों को लेकर शहरवासियों तथा शहर के कई सामाजिक संगठनों ने उपखंड, जिला तथा प्रदेश स्तर पर भी इन धमाकों का राजफाश करने की मांग की गई लेकिन इन धमाकों के बारे में किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं मिल पाई थी।

करीब एक वर्ष से धमाकों के सिलसिले में कमी आई थी। लेकिन इसी माह में सोमवार को दूसरी बार हुए धमाकों के कारण शहरवासियों के जहन में कई प्रकार के सवाल खड़े कर दिए हैं।

X
Click to listen..