• Hindi News
  • Rajasthan
  • Beawar
  • 1401 प्रिंसिपल, अजमेर मंडल के 640 वरिष्ठ अध्यापकाें के तबादले
--Advertisement--

1401 प्रिंसिपल, अजमेर मंडल के 640 वरिष्ठ अध्यापकाें के तबादले

राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर प्रदेश के 1401 प्रिंसिपलों के तबादले कर दिए हैं। तबादलों में खास बात यह है कि शिक्षा...

Dainik Bhaskar

May 21, 2018, 02:25 AM IST
1401 प्रिंसिपल, अजमेर मंडल के 640 वरिष्ठ अध्यापकाें के तबादले
राज्य सरकार ने एक आदेश जारी कर प्रदेश के 1401 प्रिंसिपलों के तबादले कर दिए हैं। तबादलों में खास बात यह है कि शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने अपने गृह जिले के प्रिंसिपलों को पूरी तवज्जोह देते हुए उनके तबादले अजमेर जिले में ही किया है। सरकार ने प्रदेश के प्रतिबंधित जिलों में लगे प्रिंसिपल का भी तबादला किया है।

अब तक झालावाड़, जालौर समेत दस जिले प्रतिबंधित घोषित कर रखे थे। प्रदेश के प्रधानाचार्य संतोष कायथ को टॉडगढ़ से नरबदखेड़ा सीनियर स्कूल में लगाया है। इसी प्रकार शुभा शर्मा को गोविंदगढ़ से लोहाखान, हिम्मत सिंह को धौलादांता से बूबानी, सुनील कुमार को विजयनगर से मालपुरा. जवाजा, विभा भारद्वाज को भीमडावास से होलीदड़ा, मंजू अग्रवाल को नानसी से गोविंदगढ़,शिव प्रसाद गौतम को मोइनिया इस्लामिया स्कूल से जवाहर स्कूल अजमेर,धर्मेंद्र कुमार को जवाहर स्कूल से मोइनिया इस्लामिया, ज्योति सोमानी को नरबदखेड़ा से नूंद्री मालदेव, वीना शाह को भजनगंज से गुलाबबाड़ी, मलका बक्श बूबानी से सेदरिया, मधु कुमारी को बुहारु से भजनगंज, विमला सिंह को भंराई से यशवंतपुरा, विनिता जैन को बाजटा से तबीजी, विजय चंदेल को डबरेला से राममालिया लगाया है।

बाहर के जिलों से लगाए अजमेर

इसी प्रकार अन्य जिलों से भी अजमेर जिले में तबादले किए गए है। इनमें अरविंद परिहार को तुंबड़िया चितौड़गढ़ से हरमाड़ा अजमेर, निशा कुमारी वाजा को मोहराई पाली से तिलोरा अजमेर, ओमप्रकाश बडोला को माड राजसमंद से भीमड़ावास अजमेर, सुरेश चंद वैष्णव को चितार पाली से ब्रिकच्यावास अजमेर, त्रिलोक सिंह सुरावत को बार राजसमंद से सरमालिया अजमेर, आभा जैन को माकड़ादेव उदयपुर से लोहागल अजमेर, भगवान देव इनाणी को चोगावाड़ी चितौड़गढ़ से अंधेरी देवरी मसूदा अजमेर, छोटू लाल किशनगढ़ भीलवाड़ा से लामगरा अजमेर, डा. राकेश कटारा को जावला नागौर से पालरा श्रीनगर अजमेर, गोपाल लाल रेगर को बिजोलिया भीलवाड़ा से बड़गांव अजमेर, हेमलता बघेल को चुई नागौर से माखुपुरा अजमेर, लक्ष्मण सिंह रावत को दांतरा भीलवाड़ा से कानस अजमेर, भगवान दिवाकर को घूलर नागौर से हरराजपुरा मसूदा अजमेर, विनोद कुमार पन्नू को धोलवाड़ा डूंगरपुर से आसन अजमेर, हरिओम शरण शर्मा आनवाली कलां झालावाड़ से गोरदा अजमेर, भागचंद जैन को महाड़ी उदयपुर से कुचील अजमेर, राजेंद्र कुमार निम्बारी नागौर से नया गांव मसूदा अजमेर, अनिता मीना को मुगोरा नागौर से बांदरसिंदरी अजमेर तबादला किया गया है। इसी प्रकार अशोक कुमार राव को मोखमपुरा पाली से गुढ़ाखुर्द अजमेर, बृजकिशोर शर्मा को बालापुरा भीलवाड़ा से कनोज अजमेर, गुलाब चंद पंवार को डूंर बांसवाड़ा से धातोल अजमेर, हरिनारायण चौधरी को जसवंतपुरा जालौर से तिलोनिया अजमेर, जगदीश चंद गुर्जर को बोरड़ा भीलवाड़ा से बाजटा अजमेर, जगदीश प्रसाद चौधरी कलाकोट प्रतापगढ़ से झिरोता अजमेर, जयसिंह मीना को धातली प्रतापगढ़ से भराई अजमेर, जयश्री राठौड़ को नेवरिया चित्तौड़गढ़ से भदून किशनगढ़ अजमेर, कानाराम गुर्जर को जोड़तिया पाली से नावां अजमेर, मोहम्मद हफीज को रायपुर पाली से बहरू अजमेर, मुकेश कुमार गंगवा नागौर से चाचियावास श्रीनगर अजमेर, मुकेश कुमार सेन को मोटा धनिया प्रतापगढ़ से रामपाली अजमेर, नंदकिशोर गर्ग वलदरा जालौर से रावला का बाडिया मसूदा अजमेर, नीता खन्ना को राेहिंदी नागौर से आईएएसई अजमेर, नीतू यादव को बाबरा पाली से ब्यावर खास अजमेर, राजेश जोधावत को रतनपुरा भीलवाड़ा से गोहाना अजमेर, राजकुमार चतुर्वेदी को सुवानिया गंगरार चितौड़गढ़ से विजयनगर अजमेर, रामविलास जांगिड़ को भंवाई नागौर से गवाड़िया मसूदा अजमेर, सुमन तंवर को मोदीकला नागौर से खानपुरा अजमेर, मधुमति वैष्णव को कांति भीलवाड़ा से सलेमाबाद अजमेर, सूरज देवी चौहान को चंदावतन नागौर से दिलवाड़ा अजमेर, वंदना टांक को मंगलवाड़ चित्तौड़गढ़ से नानसी अजमेर, विशन लाल रेगर को नेवज उदयपुर से गोठियाना अजमेर, अर्चना वैष्णव को रनसीसर चुरू से नारेली अजमेर, शिवराज प्रसाद जाट को नागर फोर्ट टोंक का टांकावास अजमेर में लगाया गया है।

जिनके तबादले हुए वे खुश, बाकी नाखुश

शिक्षा विभाग में बहुप्रतीक्षित वरिष्ठ अध्यापकों के तबादले की सूचियां रविवार को जारी हो गई। सूची में जिनके नाम थे वो शिक्षक खुश हो गए और आपस में बधाइयां व मिठाइयां खाने-खिलाने का सिलसिला शुरू हो गया लेकिन जिनके नाम शामिल नहीं हो पाए वे मायूस नजर आए। अजमेर मंडल में अलग अलग विषयों के 640 वरिष्ठ अध्यापकों के तबादले हुए हैं। तबादले को लेकर वरिष्ठ अध्यापक लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। सरकार ने इस बार जन प्रतिनिधियों की सिफारिश के मुताबिक तो तबादले किए ही है लेकिन पहली बार भाजपा संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को भी पूरी तव्वजोह दी है। यहीं कारण रहा कि इस बार शिक्षकों को पूरी उम्मीद थी कि उनके इच्छित स्थान पर तबादले जरूर होंगे और हुआ भी वहीं, जैसे ही तबादले की सूचियां नेट पर अपलोड की गई, संबंधित शिक्षकों ने अपने नाम तलाशने शुरू कर दिए।

अजमेर मंडल में वरिष्ठ अध्यापकों के ऐसे हुए तबादले










राजस्थान स्वेच्छा ग्रामीण शिक्षा सेवा नियम के तहत लगे शिक्षकों को शहरी क्षेत्र नहीं

राजस्थान स्वेच्छा ग्रामीण शिक्षा सेवा नियम के अंतर्गत नियुक्त कार्मिकों का शहरी क्षेत्र में पदस्थापन नहीं किया जा सकेगा। यह वो शिक्षक है जो पहले प्राइवेट स्कूलों में थे और बाद में सरकारी सेवा में आए थे। तबादला आदेश में स्पष्ट उल्लेख किया गया है कि जो भी संस्था प्रधान इन शिक्षकों को रिलीव करेगा पहले वह यह सुनिश्चित करेगा कि उसका गलती से तबादला शहर में तो नहीं हो गया। इसके अलावा कोर्ट स्टे तो नहीं, स्कूल में लंबे समय से गैरहाजिर तो नहीं और कार्मिक की परिवीक्षा अवधि दो साल की पूरी हो गई है या नहीं।

X
1401 प्रिंसिपल, अजमेर मंडल के 640 वरिष्ठ अध्यापकाें के तबादले
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..