Home | Rajasthan | Beawar | पोल शिफ्टिंग की राशि 35 लाख कम होने के बाद भी सर्वे कराएगा पीडब्लूडी

पोल शिफ्टिंग की राशि 35 लाख कम होने के बाद भी सर्वे कराएगा पीडब्लूडी

गौरव पथ और सतपुलिया विस्तार भास्कर न्यूज|ब्यावर अजमेर रोड पर प्रस्तावित गौरव पथ व सतपुलिया विस्तार का...

Bhaskar News Network| Last Modified - Jun 02, 2018, 02:25 AM IST

पोल शिफ्टिंग की राशि 35 लाख कम होने के बाद भी सर्वे कराएगा पीडब्लूडी
पोल शिफ्टिंग की राशि 35 लाख कम होने के बाद भी सर्वे कराएगा पीडब्लूडी
गौरव पथ और सतपुलिया विस्तार

भास्कर न्यूज|ब्यावर

अजमेर रोड पर प्रस्तावित गौरव पथ व सतपुलिया विस्तार का निर्माण कार्य में रोज नए पेच फंस रहे हैं। डिस्कॉम की ओर से पहले तैयार किए गए 1 करोड़ के तकमीने को 35 लाख रुपए कम कर अब 65 लाख रुपए कर दिया है। इसके बाद भी पीडब्लूडी के अधिकारियों को निगम की ओर से दिया गया 65 लाख का तकमीना ज्यादा लग रहा है। अब पीडब्लूडी अधिकारी पेड़ों की कटाई के बाद एक बार फिर निगम अधिकारियों के साथ मिलकर मार्ग का सर्वे करवाएंगे। इसके बाद वे तकमीने को और कम करवाएंगे। इस पूरी कार्यवाही में और समय लगने से सतपुलिया व गौरवपथ विस्तारीकरण के काम पर असर पड़ेगा।

मार्ग विस्तारीकरण में हो रही देरी का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है। कुछ दिनों पूर्व पीडब्लूडी की ओर से डिस्कॉम को पत्र लिखकर सतपुलिया विस्तार व गौरव पथ पर पोल शिफ्टिंग के लिए अलग-अलग हिस्सों (चैनेज सिस्टम) का तकमीना तैयार कर मांगा गया था। इसके बाद अब तैयार किए गए तकमीने में सीएसडी प्रथम की ओर से 46 लाख, सीएसडी सैकंड की ओर से 6 लाख व रीको सब-डिवीजन की ओर से लगभग 13 लाख का तकमीना तैयार किया गया है।

निगम ने पोल शिफ्टिंग का तकमीना राशि को एक करोड़ से घटाकर किया था 65 लाख, पोल शिफ्टिंग की राशि और कम करवाने में जुटे पीडब्लूडी अधिकारी, पेड़ों की कटाई जल्द

ब्यावर. अजमेर रोड पर विभाग की ओर से खोदी गई सड़क।

कई माह से लोग परेशान : सार्वजनिक निर्माण विभाग ने अजमेर रोड कई माह पूर्व ही पोल शिफ्टिंग व पेड़ कटाई की कवायद हुए बिना दोनों ओर से खोद दिया था। इसके बाद अब पोल शिफ्टिंग के लिए निगम की ओर से दिए तकमीने को बार-बार कम करवाने के चलते मार्ग के विस्तारीकरण का कार्य पूरा होता नजर नहीं आ रहा है। इसका खामियाजा सीधे-सीधे आमजन को भुगतना पड़ रहा है। वहीं, अब कुछ दिनों के बाद बारिश का मौसम शुरु होने के चलते दोनों तरफ खुदे हुए मार्ग के चलते होने वाली परेशानी से आमजन को दो-चार होना पड़ेगा।

जल्द काटे जाएंगे बाधक बन रहे पेड़...

अजमेर रोड पर प्रस्तावित गौरव पथ से सतपुलिया तक सड़क के विस्तारीकरण मे आने वाले पेड़ कटाई की मंजूरी प्राप्त होने के बाद अब प्रशासन की ओर से नीलामी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जिला कलक्टर की ओर से गौरव पथ से सतपुलिया तक सड़क का चौड़ाईकरण कार्य किये जाने के कारण सड़क के मध्य बिंदु से 11.50 मीटर दूरी तक स्थित कुल 88 पेड़ों को हटाने की स्वीकृति जारी हो गई है। इसके बाद अब प्रशासन पेड़ कटाई का कार्य शुरु कर दिया जाएगा। डिस्कॉम के अधिशाषी अभियंता ने बताया था कि मुख्य मार्ग होने के चलते सड़क पर दिनभर यातायात का भारी दबाव बना रहता है। पुर्ननिर्माण से दबाव कम होगा।

prev
next
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

Trending Now