ब्यावर

--Advertisement--

आधे घंटे फाटक बंद, वाहन चालक परेशान

चांग चितार की ओर जा रहे मार्ग पर रेलवे समपार फाटक संख्या एलसी 26 लोगों और वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बनता जा...

Dainik Bhaskar

Jun 04, 2018, 02:25 AM IST
चांग चितार की ओर जा रहे मार्ग पर रेलवे समपार फाटक संख्या एलसी 26 लोगों और वाहन चालकों के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही और दोहरीकरण के कार्य के कारण समस्या और अधिक विकट हो रही है।

ब्यावर मारवाड़ रेल खंड के बांगड़ ग्राम से गुड़िया तक चल रहे दोहरीकरण के कार्य के कारण पायलेटिंग कर ट्रेन निकाली जा रही है। ऐसे में एक साथ दो ट्रेनों को निकालने के कारण समस्या और ज्यादा बढ़ जाती है। शनिवार को भी रात आधे घंटे से अधिक फाटक बंद रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार शनिवार रात मारवाड़ की ओर से एक मालगाड़ी के लिए रात करीब 9 बजकर 31 मिनट पर फाटक बंद कर दिया गया। सेंदड़ा के समीप अंडर ब्रिज और इस दरम्यान दोहरी करण निर्माण के कारण मालगाड़ी को धीमे करीब 20 से 30 की स्पीड से निकाला गया। ऐसे में गाड़ी धीमी रफ्तार से निकाला गया। इस कारण डबल डेकर मालगाड़ी करीब 9 बजकर 45 मिनट पर समपार फाटक तक पहुंची। मालगाड़ी की रफ्तार पहले ही काफी धीमी थी और फाटक के समीप आने के बाद और धीमी हो गई। धीरे धीरे चल रही मालगाड़ी 9 बजकर 57 मिनट पर फाटक को पूरा क्रॉस किए बिना ही रुक गई। काफी देर तक मालगाड़ी फाटक के बीच ही रुकी रही। जिससे वाहन चालकों के बीच गुस्सा फूट गया। वाहन चालकों रोष प्रकट करते हुए गेट मेन पर भड़कना शुरू कर दिया। इसी दौरान 10 बजकर 2 मिनट पर मालगाड़ी फिर धीमी रफ्तार से रवाना हुई और एक मिनट बाद गेट क्रॉस किया। जिसके बाद रात करीब 10 बजकर 04 मिनट पर फाटक खुला।

X
Click to listen..