Hindi News »Rajasthan »Beawar» 84 घंटे से ब्यावर प्यासा, अब भी जलापूर्ति सुधरने में लगेगा वक्त

84 घंटे से ब्यावर प्यासा, अब भी जलापूर्ति सुधरने में लगेगा वक्त

ब्यावर| गर्मियों की शुरूआत के साथ ही शहर की पेयजल व्यवस्था पटरी से उतरती रही है मगर ऐसा पहली बार होगा जब शहर में 10 से...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 10, 2018, 02:25 AM IST

ब्यावर| गर्मियों की शुरूआत के साथ ही शहर की पेयजल व्यवस्था पटरी से उतरती रही है मगर ऐसा पहली बार होगा जब शहर में 10 से ज्यादा ऐसे जोन हैं जिनमें 84 घंटे के अंतराल बाद रविवार को होगी। जबकि 24 से अधिक ऐसे जोन है जहां 72 घंटे से अधिक अंतराल में पेयजल सप्लाई नहीं हो सकी। हालांकि थडौली पप हाउस पर रात भर बिजली गुल रहने की बात सामने आने के बाद रविवार तो दूर अगले तीन दिन तक भी जलापूर्ति व्यवस्था पटरी पर आ जाए ताे गनीमत है।

अजमेर जिले के थड़ोली, केकड़ी, गोयला, नसीराबाद और अन्य पंपिंग स्टेशन पर विगत सप्ताह से हो रहे विद्युत व्यवधान और शनिवार को बीसलपुर बांध क्षेत्र में आई आंधी और बारिश के कारण थड़ोली पंपिंग स्टेशन पर सुबह 3 से 11.30 बजे तक विद्युत आपूर्ति बंद रही। इस कारण शनिवार को विभागीय जलाशयों थड़ोली, केकड़ी, गोयला, नसीराबाद व माखुपुरा (एसआर-7) में जलस्तर बढ़ाने की कार्रवाई की जा रही है। जेईएन एसडी गहलोत ने बताया कि शहरी क्षेत्र अजमेर, ब्यावर, किशनगढ़, नसीराबाद, केकड़ी, सरवाड़ और पुष्कर सहित करीब 100 गांवों में शनिवार को होने वाली जल सप्लाई रविवार को तथा रविवार को होने वाले जल सप्लाई सोमवार को की जाएगी। इसके अलावा आगामी दो से तीन दिन तक पेयजल व्यवस्था बाधित रहेगी।

84 घंटे के अंतराल बाद होगी इनमें सप्लाई

डिग्गी चुनपचान, ओमनगर प्रथम और द्वितीय, रेगरान खटीकान नयाबास, भांभियान, गढ़ी थोरियान इंद्रा नगर, कुंदन नगर, प्रताप कॉलोनी, अमरी का बाडिय़ा, संजय नगर, सेदरिया, अंबेडकर कॉलोनी और मयूर कॉलोनी में 84 घंटे बाद रविवार को प्राथमिकता से सप्लाई होगी।

24 जोन में होगी 72 घंटे के अंतराल से : आंनद नगर, कूकडख़ाना, स्टेशन लेबर कॉलोनी, चांग चित्तार रोड प्रथम, द्वितीय, महावीर गंज, छावनी, मसूदा रोड, बसंत कॉलोनी, चौहान कॉलोनी, गायत्री नगर, मोतीपुरा बाडिय़ा, दयानगर, भजननगर, नृसिंहपुरा, मुंशी कॉलोनी, देलवाड़ा रोड, अग्रसेन नगर, हीरानगर, अभिषेक नगर, विनोद नगर प्रथम, नेहरू नगर, जटिया कॉलोनी, विनोद नगर द्वितीय, प्रेम नगर जालिया रोड, प्रताप नगर द्वितीय, सांखला कॉलोनी, रावत कॉलोनी, गंगा कॉलोनी, गणेशपुरा, जमालपुरा, भार्गव कॉलोनी, पंजाबी जीन, हाउसिंग बोर्ड सेक्टर एक से चार और चौधरी कॉलोनी में विभाग की ओर से 72 घंटे बाद पेयजल उपलब्धता के आधार पर सप्लाई की जाएगी।

टैंकर वाले कूट रहे चांदी : भीषण गर्मी के दौर में उपखंड में लगातार पेयजल संकट गहराता जा रहा है। पेयजल सप्लाई का अंतराल बढ़ने के साथ ही शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसका फायदा टैंकर वाले उठा रहे हैं। हालात यह है कि जहां पूर्व में एक सौ से डेढ़ सौ रुपए में मिलने वाला टैंकर इस वर्ष 200 से 400 रुपए प्रति टैंकर वसूल रहे है। इतनी ज्यादा राशि लेने के बाद भी लोगों को चार-पांच घंटे तक टैंकर का इंतजार करना पड़ रहा है। दैनिक मजदूरी सहित अन्य प्रकार का काम करने वाले लोगों को समस्या हो रही है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Beawar News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 84 घंटे से ब्यावर प्यासा, अब भी जलापूर्ति सुधरने में लगेगा वक्त
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Beawar

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×