• Hindi News
  • Rajasthan
  • Beawar
  • अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पा रहा है नो वेंडिंग जोन
--Advertisement--

अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पा रहा है नो वेंडिंग जोन

Beawar News - नगर परिषद तथा पुलिस प्रशासन लाख कोशिशों के बाद भी प्रशासन के आदेशों की पालना नहीं करवा पा रहा है। बार-बार के...

Dainik Bhaskar

Jun 10, 2018, 02:25 AM IST
अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पा रहा है नो वेंडिंग जोन
नगर परिषद तथा पुलिस प्रशासन लाख कोशिशों के बाद भी प्रशासन के आदेशों की पालना नहीं करवा पा रहा है। बार-बार के निर्देशों तथा प्रयासों के बाद भी शहर का नो वेंडिंग जोन अतिक्रमण से मुक्त नहीं हो पा रहा है। कभी-कभार नगर परिषद प्रशासन तथा यातायात पुलिस की और से प्रयास भी किए जाते है और कार्यवाही के दौरान होटलों तथा व्यावसायिक काम्पलेक्सों के बाहर अस्थायी रूप से खड़े होने वाले वाहनों को हटाकर या फिर उनके चालान बनाए जाते है लेकिन थोड़ी ही देर बाद स्थिति जस की तस हो जाती है। इस दौरान स्थाई रूप से टेंट लगाकर फल आदि बेचने वाले या फिर हाथ ठेले पर खाद्य सामग्री बेचने वालों के खिलाफ कड़ाई से कार्यवाहीं नहीं की जाती है जिसके कारण थोड़ी ही देर बाद नो वेंडिंग जोन में फिर से इस प्रकार की गतिविधियां संचालित होने लग जाती है।

मालूम हो कि विगत दिनों उपखंड प्रशासन ने रोडवेज बस स्टैंड से लेकर सिटी सिनेमा तक के मेगारोड को नो वेंडिंग जोन घोषित किया था। प्रशासन के आदेशों में मेगा रोड पर किसी भी प्रकार के हाथ ठेले खड़े करने या फिर अस्थाई रूप से टेंट लगाकर फल आदि बेचने के साथ-साथ किसी भी प्रकार का कोई वाहन खड़े करने पर पाबंदी लगाई थी लेकिन इसके बावजूद इस रोड पर हर समय बड़ी संख्या में छोटे-बड़े चौपहिया वाहन खडे़े रहते हैं। उधर नगर परिषद के सामने खडे़ होने वाले हाथ ठेले वालों को जब परिषद प्रशासन ने वहां से खदेड़ा तो सभी ठेले वालों ने मिशन ग्राउंड के बाहर अपना जमावड़ा जमा लिया। मिशन ग्राउंड के बाहर चाट-पकौड़ी सहित अन्य खाद्य सामग्री बेचने वालों हाथ ठेले खड़े हुए तो खाने-पीने के शौकीन भी वहां पर पहुंच गए तथा बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े कर दिए जिसके कारण यहां का मार्ग अवरूद्ध होने लगा। मालूम हो कि मेगा रोड शहर के एक मात्र ऐसा मार्ग है जहां से अस्पताल, रोडवेज बस स्टैंड सहित अति महत्वपूर्ण स्थानों पर जाने का रास्ता है। रात के समय तो यह मार्ग अतिव्यस्ततम मार्ग में शुमार हो जाता है, यदि इस मार्ग पर इस प्रकार की गतिविधियां संचालित होती रहती है तो यहां पर दुर्घटना का संभावनाएं बढ़ जाएगी।

X
अतिक्रमण मुक्त नहीं हो पा रहा है नो वेंडिंग जोन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..