--Advertisement--

सफाई कर्मचारियों की भर्ती के लिए 500 आवेदन जमा

शहर की सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए नगर परिषद में सफाईकर्मियों की 161 पदों की नई भर्ती प्रक्रिया...

Danik Bhaskar | May 13, 2018, 02:30 AM IST
शहर की सफाई व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़ बनाने के लिए नगर परिषद में सफाईकर्मियों की 161 पदों की नई भर्ती प्रक्रिया मामले में अब तक परिषद प्रशासन की ओर से इच्छुक अभ्यर्थियों को 2600 आवेदन फार्म निशुल्क उपलब्ध कराए गए हैं। यह सुविधा 15 मई तक जारी रहेगी। इधर परिषद में इन आवेदन पत्रों को जमा करने का काम में भी तेजी आई है।

नगर परिषद में भर्ती प्रक्रिया चल रही है। अब तक परिषद प्रशासन की और से भर्ती के लिए आवेदन पत्र वितरित किए जा रहे थे लेकिन शनिवार से पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र जमा करवाने का सिलसिला शुरू हुआ। शनिवार शाम तक सफाई कर्मचारियों के पूर्ण रूप से भरे हुए करीब 500 से अधिक आवेदन जमा हुए। भर्ती प्रक्रिया के तहत 15 मई तक आवेदन पत्र जमा करवाएं जा सकेंगे। इसके बाद प्राप्त आवेदनों की जांच के बाद जिलास्तर पर जिला कलेक्टर की मौजूदगी में शार्ट लिस्ट होने के बाद चयनित अभ्यर्थियों की सूची चस्पा कर दी जाएगी।

मालूम हो कि राज्य सरकार की और से विगत दिनों प्रदेशभर में सफाई कर्मचारियों की भर्ती के लिए की गई घोषणा में ब्यावर नगर परिषद में भी 161 सफाई कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी। परिषद में नए कर्मचारियों की भर्ती होने के बाद सफाई कर्मचारियों की समस्या काफी हद तक समाप्त हो जाएगी। वर्तमान में नगर परिषद में 340 स्थाई सफाई कर्मचारी है तथा 90 सफाई कर्मचारी ठेके पर चल रहे हैं जिनके भरोसे शहर की सफाई व्यवस्था चल रही है। नई भर्ती में 161 कर्मचारियों की नियुक्ति होने के बाद नगर परिषद में कुल 501 स्थाई कर्मचारी हो जाएंगे जिसके बाद शहर की सफाई व्यवस्था और अधिक सुदृढ़ होगी।