ब्यावर

  • Hindi News
  • Rajasthan News
  • Beawar News
  • नर्सिंग डे पर दी रंगारंग प्रस्तुति, 17 कर्मचारियों का सम्मान
--Advertisement--

नर्सिंग डे पर दी रंगारंग प्रस्तुति, 17 कर्मचारियों का सम्मान

नर्सिंग सेवा को समर्पित फ्लोरेंस नाइटेंगल के जन्म दिवस पर शनिवार को राजकीय अमृतकौर अस्पताल में कार्यक्रम का...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 02:30 AM IST
नर्सिंग डे पर दी रंगारंग प्रस्तुति, 17 कर्मचारियों का सम्मान
नर्सिंग सेवा को समर्पित फ्लोरेंस नाइटेंगल के जन्म दिवस पर शनिवार को राजकीय अमृतकौर अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मानवाधिकार सुरक्षा समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ फ्लोरेंस नाइटेंगल के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण से किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित नर्सिंगकर्मियों ने फ्लोरेंस नाइटेंगल के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके सेवा कार्यों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर वक्ताओं ने उनके जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

समारोह में मानवाधिकार सुरक्षा समिति की और से दौरान श्रेष्ठ सेवा कार्यों के लिए एकेएच के 17 नर्सिंग कर्मचारियों को प्रतीक चिन्ह तथा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में सम्मानित होने वालों में प्रीति हेमनानी, सरोज लता, उषा एच लाल, प्रेमकंवर देवड़ा, अंतरा सतना प्रकाश, मंजू शर्मा, शशि सरोज, पर्ली रागी, बीना, सुशीला शर्मा, अशोक सेन, गगन अरोड़ा, महेन्द्र चौहान, निमेश कुमार, अरुण सोलंकी, चंद्रभान कुर्डिया, रामजी लाल, महिपाल कुमावत आदि शामिल थे। कार्यक्रम में अस्पताल पीएमओ डॉ. एमके जैन, नर्सिंग अधीक्षक चंद्रवीर सिंह अखावत, डॉ. दीपाली लाल, सीनियर नर्सिंग कर्मी नरेंद्र शर्मा, हनुमान प्रसाद नामा, मानवाधिकारी सुरक्षा समिति के विजय वर्मा, सीपी शर्मा, नरेन्द्र शर्मा, मीत चौहान, महिपाल, गोपाल वर्मा समेत अन्य उपस्थित थे।

ब्यावर. नर्सिंग डे के अवसर पर शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में नर्सिंगकर्मियों का सम्मान किया गया।

रूप रजत में भी हुआ कार्यक्रम

इसी प्रकार शनिवार को शहर के रूप रजत स्कूल ऑफ नर्सिंग ब्यावर में भी अंतर्राष्ट्रीय नर्सेज डे मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संस्था के डायरेक्टर अशोक गोलिया द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। इसके साथ नव प्रवेशित विद्यार्थियों का माल्यार्पण किया गया। नर्सिंग छात्रों ने सहदेव नगर जाकर महिलाओं और बच्चों को फलाहार एवं बिस्किट बांटे गए। नर्सिंग विद्यार्थियों ने ग्रामीणों को स्वास्थ्य संबंधित जानकारियां भी दी। कार्यक्रम के दौरान प्रधानाचार्य ताहिर हुसैन, ट्यूटर हाकम, धमेंद्र परसोया, घनश्याम बाकलीवाल, नवीन सेन, राजकिशोर रावत और विद्यार्थी योगेश दगदी, तत्पल शर्मा समेत अन्य मौजूद थे।

कविता के माध्यम से समर्पित होन का संदेश

नर्सिंग सेवा को समर्पित फ्लोरेंस नाइटेंगल के जन्म दिवस पर शनिवार को आयोजित कार्यक्रम के दौरान नर्सिंग कर्मी दिनेश मरमट ने नर्सिंग कर्मियों को आपस में द्वेषता रखने के बजाय मरीजों की सेवा को तव्वजो देने की सीख दी। वहीं नर्सिंग कर्मी मनोज ने एक कविता के माध्यम से नर्सिंग कर्मियों की व्यथा भी सुनाई। इस अवसर पर विभिन्न कर्मचारियों ने अपनी प्रस्तुति से मंत्रमुग्ध कर दिया। इस अवसर पर डॉक्टर, नर्सिंगकर्मी सहित स्टाफ के कर्मचारी मौजूद थे।

X
नर्सिंग डे पर दी रंगारंग प्रस्तुति, 17 कर्मचारियों का सम्मान
Click to listen..